Ad Code


मंझरिया के कौशल कुमार बने अधिकारी, निशुल्क ट्यूशन पढ़ा कर सीजीएल की कठिन परीक्षा में पाई सफलता- buxar-sadar-majhariya-village



बक्सर । प्रतिभा कभी संसाधन की मोहताज नहीं होती,इसी को चरितार्थ कर दिखाया है बक्सर सदर प्रखंड के मंझरिया गाँव के लाल शिक्षक पुत्र कौशल कुमार सिंह बिहार सीजीएल की परीक्षा पास कर असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर बन जिले का नाम रोशन किया है। कौशल सिंह जिले के मंझरिया गांव निवासी ट्यूशन टीचर श्यामजी सिंह के पुत्र हैं। जिनके रिजल्ट को सुन मां चंद्रावती देवी की आंखे खुशी से भर आईं। दो भाई व एक बहन में केवल कुमार सिंह तैयारी कर रहे हैं, जबकि बहन शारदा कुमारी की शादी हो गई है।

 गांव के युवाओं को रेलवे, पुलिस की निःशुल्क फिजिकल आदि की तैयारी करा कर जॉब में सफलता दिलाने वाले कौशल घर की आर्थिक स्थिति को देखते हुए गांव से तैयारी करने की ठानी और फिर घर के बगल में शिवाला के समीप एक झोपड़ी में रहकर तैयारी में जुट गए। इतना ही नही पढ़ाई के साथ साथ खेल के क्षेत्र में तीन से चार गोल्ड मेडल हासिल कर चुके हैं। गांव की प्राथमिक विद्यालय से पढ़ाई कर हाई स्कूल तिवारीपुर से 2008 मैट्रिक में फर्स्ट डिवीजन लाए। इसके बाद एमपी हाई स्कूल बक्सर से सेकेंड करते हुए डीके कॉलेज डुमरांव से इतिहास विषय से स्नातक की डिग्री हासिल कर वर्ष 2014 से लगातार तैयारी करते रहे हैं।

 जिसके बाद उन्हें यह सफलता मिली है। अपने सफलता का श्रेय माता पिता व बीएसएफ रिटायर्ड जयशंकर सिंह से इंस्पायर होने के साथ ही अपने दादा स्व केसर सिंह की प्रेरणा जो कि गांव में विद्यालय की स्थापना कर शिक्षा का अलख जगाए थे को बताया। प्रतियोगी छात्र छात्राओं को अपने संदेश में कहा कि दृढ़ निश्चय के साथ तैयारी करने पर सफलता अवश्य मिलती है। इस सफलता पर डॉ अजय कुमार सिंह, डॉ लीना सिंह, अजीतपाल सिंह, सार्जेंट संदीप सिंह आदि ने बधाई देते हुए उज्वल भविष्य की कामना की है।













................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu