Ad Code


पंचकोसी परिक्रमा में कुव्यवस्था पर भड़के डॉ राजेश,कहा- आने वाले दिनों में मैं करूंगा इन धार्मिक स्थलों का विकास- buxar-district-panchkosi-mela



बक्सर । पंचकोसी परिक्रमा अहिरौली के अहिल्या धाम से प्रारंभ हो चुका है. पंचकोसी को लेकर दूर दूर से श्रद्धालुओं का जत्था बक्सर पहुँचा हुआ है लेकिन सुविधाओं के नाम पर श्रद्धालुओं के साथ भारी मजाक हुआ है. इसका नजारा पंचकोसी के दूसरे पड़ाव नदांव मेले में देखने को मिला जहाँ की कुव्यवस्था को देखकर बक्सर के प्रसिद्ध चिकित्सक सह श्रीराम पंचकोसी स्वागत समिति के अध्यक्ष डॉ राजेश मिश्रा भड़क उठे. 

इस दौरान उन्होंने जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन की उदासीनता पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पंचकोसी परिक्रमा जैसे धार्मिक, पौराणिक एव ऐतिहासिक महत्व वाले स्थलों की दुर्दशा नही होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बक्सर की जनता एवं श्रद्धालुओं के साथ हमेशा से छलावा होते आ रहा है.

उन्होंने बताया कि मैं एक चिकित्सक होकर भी अपने स्तर से मेडिकल कैम्प एवं राहत शिविर लगा कर श्रद्धालुओं की सेवा कर रहा हु लेकिन, जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन के लोग नदारद है. उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की दुर्दशा देखकर उन्हें बहुत पीड़ा हुई है. उन्होंने कहा कि उन्होंने यह संकल्प लिया है कि आगे से सभी पंचकोसी परिक्रमा स्थलों का विकास वह स्वयं अपने स्तर से करेंगे.

उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं के लिए पंचकोसी मेला में न तो टेंट की व्यवस्था की गई है नाही शौचालय और पानी की. यहाँ तक की महिला श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए एक भी पुलिस बल तैनात नही है. उन्होंने कहा कि यहाँ के जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन के लोग पंचकोसी मेले के नाम पर सिर्फ अपना पोस्टर और बड़े बड़े दावे किए है जबकि धरातल पर कुछ भी नहीं है.





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu