Ad Code


बक्सर को मिला चार पुरस्कार,सर्वश्रेष्ठ जिला समादेष्टा पुरस्कार से नवाजे गए जिला कमांडेंट विनोद कुमार- buxar-district-homeguard-commandent



बक्सर । गृह रक्षा वाहिनी के स्थापना दिवस पर जिला समादेष्टा विनोद कुमार को महानिदेशक सह महासमादेष्टा बिहार गृहरक्षा वाहिनी शोभा ओहटकर द्वारा बिहार के सर्वश्रेष्ठ जिला समादेष्टा के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ज्ञात हो की जिले के नवनियुक्त जिला समादेष्टा विनोद कुमार यादव ने मार्च 2023 में ही जिले में अपना योगदान दिया है। और ये उपलब्धि महज 9 महीने के कार्यकाल में मिलना पूरे विभाग के लिए सम्मान की बात है।

इस सम्बन्ध में विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिला समादेष्टा बिनोद कुमार के प्रयासों से जिले में गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन विभाग की गतिविधि में आमूल चूल बदलाव देखा जा रहा था। चाहे वह गृहरक्षकों की वर्दी, टर्न आउट हो, विभिन्न पर्व त्योहारों पर अग्निशमन विभाग की तैयारी की बात हो, विभिन्न विभागों से समन्वय की बात हो या विधि व्यवस्था एवं रघुनाथपुर ट्रेन हादसे जैसी आपदा के समय आगे बढ़कर राहत बचाव कार्य की बात हो। उनके आने के बाद से गृहरक्षा वाहिनी और अग्निशमन विभाग की सक्रियता की चर्चा सभी ओर हो रही थी। अब इस पर पटना मुख्यालय की भी मुहर लग गई है।


कार्यक्रम के दौरान पूरे बिहार से 5 गृहरक्षकों को उत्कृष्ट सेवा हेतु पुरस्कार मिलना था, जिसमें से 4 पुरस्कार अकेले बक्सर जिले से हैं। जिसमे शारदानंद सिंह, सोनू कुमार, अजीत कुमार एवं रितेश्वर प्रसाद के नाम शामिल हैं। साथ ही डुमराव अग्निशामालय से अग्निक अनिल कुमार एवं सिपाही चालक मनोज कुमार को भी विशिष्ट सेवा हेतु पुरस्कार मिला है। पहली बार जिले की झोली में इतने सारे पुरस्कारों के आने से जवानों में हर्ष और उल्लास का माहौल है। इस संबंध में पूछे जाने पर जिला समादेष्टा ने बताया कि निश्चित रूप से पुरस्कार मिलना गौरव की बात है। मुख्यालय द्वारा गृह रक्षा वाहिनी के जवानों को उनकी कड़ी मेहनत और ईमानदारी का पारितोषिक प्रदान किया गया है। आगे भी पूरी मेहनत और लगन से एक टीम के रूप में कार्य करते हुए मुख्यालय और गृह विभाग के सभी निर्देशों का अक्षरशः और पूर्ण अनुपालन करते हुए सिविल सेवा के उच्चतम आदर्शों को पाने का प्रयास किया जाता रहेगा।














................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu