Ad Code


नहर के चाट में ईंट गिराकर सरकारी राशि का दुरुपयोग सहित अन्य योजनाओं में गड़बड़ी मामले में नगर परिषद के दो ईओ के खिलाफ कार्यवाई की अनुशंसा- buxar-nagar-parishad-excutive-officer



बक्सर ।  भ्रष्टाचार को लेकर डुमराँव नगर परिषद इनदिनों सुर्खियों में है. योजनाओं के कार्यान्वयन में गडबडी और सुनवाई के प्रति उदासीन रवैया अख्तियार करने वाले डुमरांव नगर परिषद के पूर्व ईओ मनोज कुमार और वर्तमान ईओ अनिरुद्ध कुमार कार्रवाई की जद में आ गए है। अनुमंडलीय लोक शिकायत पदाधिकारी धनंजय त्रिपाठी ने दोनों ईओ पर अर्थदंड के साथ अनुशासनिक कार्रवाई करने की अनुशंसा डीएम  से की है। अनुमंडलीय लोक शिकायत पदाधिकारी इस कार्रवाई से नगर परिषद प्रशासन की बेचैनी बढ़ गई है।

कृषि कॉलेज सडक की तीन बार हुआ निर्माण :

 नगर परिषद क्षेत्र के एन.एच.120 को कृषि कॉलेज से जोडने वाली सडक का निर्माण मुख्यमंत्री के आगमन के समय में हुआ था। निर्माण के साथ ही सडक उखडने लगी थी। इसीतरह पुनः मुख्यमंत्री के आगमन पर तीसरे बार कराया गया था।पूर्व वार्ड पार्षद हरि शंकर प्रसाद ने निर्माण में गडबडी और लूटखसोट का आरोप लगाते हुए तत्काल काम बंद कराने से संबंधित परिवाद दायर किया था।सुनवाई के दौरान ईओ ने माना था कि निर्माण मानक के अनुसार नहीं होने के कारण राशि में कटौती की जाएगी। लेकिन ईओ की ओर से ऐसा कुछ नहीं किया गया।लोक शिकायत निवारण में भी ईओ मनोज कुमार ने ऐसा कोई प्रतिवेदन नहीं दिया।जिससे वाद का निष्पादन हो सके। ईओ के रवैये पर लोक शिकायत पदाधिकारी ने खेद जताते हुए अर्थदंड के साथ अनुशासनिक कार्रवाई करने हेतु डीएम को प्रतिवेदन दिया है।

नियम के विपरीत गिराया गया ईट का टुकडाः

नियम के विपरीत अनुपयोगी जगहों पर ईट का टुकडा गिराएं जाने के खिलाफ पूर्व वार्ड पार्षद हरिशंकर प्रसाद ने अनुमंडलीय लोक शिकायत में परिवाद दायर किया था। परिवाद में आरोप लगाया कि सरकारी राशि की लूट खसोट करने की नीयत से महाकाल मंदिर के समीप नहर के चाट में ईट का टुकडा गिराया गया था। इसी तरह पीसीसी सडक पर भी ईट का टुकडा गिराया गया था। जानकार सूत्रों ने बताया कि पीसीसी सडक पर ईट का टुकडा नहीं गिराना है।सुनवाई में नप की ओर से कहा गया था कि अनियमित और अनुपयोगी जगहों पर गिराएं गए ईट के टुकडों का भुगतान नहीं किया जाएगा।लेकिन इस संबंध में नगर परिषद के ईओ अनिरुद्ध कुमार की ओर से कोई प्रतिवेदन समर्पित नहीं किया गया। जिसके कारण परिवाद का निवारण नहीं हो सका। परिवाद के निवारण में रुचि नहीं लेने के खिलाफ लोक शिकायत पदाधिकारी ने ईओ वर्तमान ईओ अनिरुद्ध कुमार के खिलाफ अर्थदंड के साथ अनुशासनिक कार्रवाई करने हेतु डीएम को अनुशंसा भेजा है।








................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu