Ad Code


रेल यात्री कल्याण समिति ने चलाया स्वच्छता अभियान,जनशताब्दी का ठहराव नहीं होने पर जताई नाराजगी- dumraon-railway-station-buxar



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज/डुमरांव) :- गांधी-शास्त्री जयंती के मौके पर रेल यात्री कल्याण समिति ने "स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत" के नारे के साथ डुमरांव स्टेशन पर स्वच्छता सह जागरूकता अभियान चलाया, जिसका नेतृत्व समिति अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने किया । इस अभियान के तहत समिति सदस्यों ने स्टेशन के दोनों प्लेटफॉर्म, प्रतीक्षालय सह टिकट घर व फुट ओवरब्रिज सहित पूरे स्टेशन परिसर की साफ सफाई की । वहीं यात्रियों से स्टेशन को साफ-सुथरा रखने में सहयोग करने की अपील के साथ खाद्य पदार्थों के अपशिष्ट को डस्टबिन में डालने को लेकर जागरूक किया गया । इसके साथ ही समिति ने डुमरांव के यात्रियों की बहुप्रतीक्षित ट्रेन काशी-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस के ठहराव में हो रहे विलंब पर अपनी गहरी नाराजगी जताते हुए इसके अविलंब ठहराव को लेकर प्लेटफॉर्म के पूर्वी छोर से लेकर पश्चिमी छोर तक "डुमरांव की जनता की मांग जनशताब्दी" एवं "जन-जन की भावना जनशताब्दी" के नारे के साथ भ्रमण किया ।

इस बारे में समिति अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने बताया कि करोड़ों का राजस्व देने वाले सात प्रखंडों का प्रमुख स्टेशन डुमरांव में जनशताब्दी के ठहराव की मांग वर्षों से हो रही है और इसको लेकर समिति हस्ताक्षर अभियान के अलावा कई बार रेलवे के वरीय अधिकारियों से मिलकर ज्ञापन दे चुकी है । जिसके आलोक में रेलवे द्वारा लगभग डेढ़ साल पहले पत्र भेजकर इसके ठहराव की मांग पर सहमति जताते हुए इसके लिए वितीय आंकड़ो एवं वाणिज्यिक औचित्य के साथ प्रस्ताव को हाजीपुर मुख्यालय प्रेषित करने की सूचना दी गई थी, जो आज तक पेंडिंग पड़ा हुआ है । इस पर रोष जताते हुए समिति अध्यक्ष ने कहा कि डुमरांव के आम जनमानस की भावना से जुड़ी इसी ट्रेन का ठहराव सारे मानकों के विपरीत करहियां हाल्ट पर देना और सभी मानक को पूरा करने के बावजूद डुमरांव में ठहराव न देना रेलवे की भेदभाव की नीति को दर्शाता है । जिसके लिए समिति महात्मा गांधी के आदर्शों को आत्मसात करने के बावजूद ट्रैक पर उतरकर आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी । जिसकी सारी जिम्मेदारी रेल प्रशासन की होगी । इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित लोगों में समिति के वरीय सदस्य शक्ति राय, जितेंद्र दुबे, दीपक यादव, अभिनंदन मिश्रा, चुनमुन वर्मा, सुजीत सिंह, संटू मित्रा, अजय राय, विमलेश सिंह, ऋषि राय, उमेश गुप्ता, अभिषेक रंजन, दिलीप श्रीवास्तव, मंतोष सिंह, उपेंद्र तिवारी, रविंद्र सिंह, मुखिया सिंह कुशवाहा, धनंजय पाण्डेय, मनोरंजन शर्मा, जितेंद्र सिंह, आलोक कुमार, अखिल राय आदि शामिल थे ।








................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...









 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu