Ad Code


स्वास्थ्य विभाग के लचर व्यवस्था व चिकित्सकों के मनमानी के खिलाफ लोगों ने किया विरोध मार्च - health-department-buxar-people-hare-krishna-yadav


बक्सर । जिले में स्वास्थ्य विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार स्वास्थ्य व्यवस्था सरकारी व निजी अस्पतालों की मनमानी के खिलाफ जिला मुख्यालय में मार्च किया गया पैदल मार्च नगर के किला मैदान से बाजार समिति रोड स्थित होमगार्ड मैदान तक किया गया पैदल मार्च में जिले के काफी संख्या में लोग पहुंचे हुए थे जिन्होंने स्वास्थ्य विभाग के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की वहीं विभाग में कायम भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए भी नारे बुलंद किया जिससे आम लोगों को जिले में विभिन्न स्तर पर संचालित अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हो सके गरीबों का स्वास्थ्य के नाम पर दोहन नहीं हो सके पैदल मार्च सामाजिक कार्यकर्ता सा आरटीआई कार्यकर्ता हरे कृष्णा यादव के नेतृत्व में निकल गया.

 इस दौरान हरे कृष्णा यादव ने कहा कि पैदल मार्च जिला में स्वास्थ्य विभाग के व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन का एक अध्याय मात्र है जिसके अंतर्गत पैदल मार्च का आयोजन कर विरोध किया जा रहा है इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हरे कृष्णा यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव को पत्र के माध्यम से सूचित किया जा रहा है। वही मुख्यमंत्री कार्यालय के आदेश पर भ्रष्टाचार व स्वास्थ्य व्यवस्था की लचर व्यवस्था की जांच करने के लिए पटना से क्षेत्रीय निदेशक पटना प्रमंडल अखिलेश कुमार के नेतृत्व में टीम द्वारा जांच की गई जिसकी अभी तक जांच की रिपोर्ट भी नहीं दिया गया है। बल्कि मामले की लीपापोती की जा रही है इसमें भी कोई कार्यवाही नहीं की गई जो विभाग की भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ गया वही बताया कि सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर अस्पताल से गायब रहते हैं वहीं अस्पताल में पूजा किसी अन्य डॉक्टर के नाम से कट रहा है तो दूसरे डॉक्टर के द्वारा इलाज किया जा रहा है ऐसी व्यवस्था एक गंभीर मामला है। 

कृष्ण यादव ने कहा कि यदि स्वास्थ्य विभाग अभी भी नहीं चेता तथा मामले में कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया तो आगे बड़ा आंदोलन का रुख अख्तियार किया जाएगा। इस मौके पर अक्षय कुमार पाल ,हरेंद्र यादव, रामायण यादव ,संजय कुमार, नितीश कुमार ,लाल जी यादव, लक्ष्मण यादव ,कुसुम देवी, ललमनी देवी, लीला देवी ,गिरिजा देवी ,शांति देवी ,शीला देवी ,संजय प्रसाद, मोतीलाल यादव ,बबलू अहीर, रोहित कुमार समेत अन्य लोग शामिल रहे।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...









 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu