Ad Code


सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ राजेश मिश्रा के नेतृत्व में महा रुद्राभिषेक के लिए शहर में निकला भव्य शोभायात्रा- doctor-rajesh-mishra



बक्सर । नागपंचमी के अवसर पर बक्सर के ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ राजेश मिश्रा के नेतृत्व में जुलूस निकालकर सोखा बाबा धाम के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जिला मुख्यालय से इटाढ़ी पहुँची. नागपंचमी के मौके पर एक विशाल शोभायात्रा निकाल कर इटाढ़ी के सोखा बाबा धाम में भगवान शिव का सामूहिक महा रुद्राभिषेक किया गया. सबसे पहले किला मैदान में डॉक्टर राजेश मिश्रा के नेतृत्व में तमाम शिव भक्त इकट्ठा हुए जहां से सभी रामरेखा घाट पहुंचे और उत्तरायणी गंगा का पवित्र गंगा जल लेकर भव्य जुलूस के शक्ल में बाइक और चार पहिया वाहनों के साथ सोखा बाबा धाम पहुंचे और फिर विधि-विधान से भगवान शिव का सामूहिक  महा रुद्राभिषेक किया.



सोखा बाबा धाम की महिमा सर्वत्र:

इस दौरान जानकारी देते हुए डॉ राजेश मिश्रा ने बताया कि सोखा बाबा धाम की महिमा सर्वत्र है. उन्होंने कहा कि वे चिकित्सक होकर भी अध्यात्म और विज्ञान को जोड़कर देखते हैं. उनका हमेशा यह मानना है कि धर्म के प्रति लोगों को जागरूक होना चाहिए. भगवान श्री राम की प्रतिमा के स्थापना के संदर्भ में उन्होंने कहा कि प्रतिमाओं की स्थापना के साथ-साथ धार्मिक जागरूकता भी अति आवश्यक है. वह इसका का प्रयास भी कर रहे हैं. इसी प्रयास के तहत आज वह इटाढ़ी के सोखा धाम को रवाना हुए हैं. जहां भगवान शिव का रुद्राभिषेक करने के साथ-साथ पर्यटन की संभावनाओं को उभारने करने की उनकी योजना है. 



शोभायात्रा में शामिल हुए महंत राजाराम शरण दास जी महाराज:


महा रुद्राभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की टोली जो बक्सर से प्रस्थान कर रही थी तो वहां उन्हें अपना आशीर्वाद देने के लिए नया बाजार स्थित सीताराम विवाह महोत्सव आश्रम के महंत रामशरण दास जी महाराज पहुंचे. उन्होंने कहा कि निश्चय ही इस तरह के आयोजन से समाज में एक बेहतर संदेश जाता है. उन्होंने कहा कि डॉ राजेश मिश्रा जैसे लोगों की आज समाज को जरूरत है जो अपनी जन्मभूमि के विकास और धर्म की रक्षा के लिए मुंबई और पटना जैसे शहरों को छोड़कर बक्सर में सेवा दे रहे है.


सामुहिक रुद्राभिषेक में युवा भी हुए शामिल:

हाल के दिनों में धर्म के प्रति युवाओं में जिस प्रकार से जागृति आई है उसका नजारा सामूहिक महा रुद्राभिषेक कार्यक्रम के दौरान भी देखने को मिला. बक्सर से कई बाइक्स पर सवार होकर युवा धर्मध्वज लेकर सोखा बाबा धाम के लिए प्रस्थान कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने हर-हर महादेव तथा जय भोलेनाथ के जयघोष पूरा मार्ग गुंजायमान कर दिया. वही तकरीबन 15 किलोमीटर की यात्रा पूरी करने के बाद सोखा धाम में पहुँचे श्रद्धालुओं ने सामुहिक रूप से रुद्राभिषेक किया.





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu