Ad Code


साबित खिदमत फाउंडेशन व मानवाधिकार संगठन ने जिला स्थापना दिवस मनाने की शुरू की पहल,मुशायरे में देश के कई प्रसिद्ध शायरों ने बिखेरा जलवा




बक्सर । लगातार 32 वर्षो से प्रशासनिक अमले द्वारा सरकारी कार्यक्रम के तहत जिला स्थापना दिवस मनाया जाता रहा है वही इस बार मानवाधिकार एव सामाजिक न्याय के जिला इकाई व साबित खिदमत फाउंडेशन के संयुक्त बैनर तले गैर सरकारी कार्यक्रम आयोजित कर जिला स्थापना दिवस मनाया गया। यह कार्यक्रम 18 मार्च की देर शाम शहर के चीनी मिल स्थित SKF हॉस्पिटल परिसर में मुशायरे के साथ आयोजित हुआ। इसमें देश के कई प्रसिद्ध शायर व कवि उपस्थित रहे। इस सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए मानवाधिकार संगठन के जिलाध्यक्ष डॉ दिलशाद आलम ने बताया कि 17 मार्च 1991 को जब भोजपुर से अलग होकर बक्सर जिला बना तबसे अबतक जिले में स्थापना दिवस प्रशासनिक स्तर पर ही होता रहा है लेकिन, जिला स्थापना दिवस को आम लोगों के बीच मनाने की पहल इस बार मानवाधिकार संघ व साबित खिदमत फाउंडेशन ने की है। उन्होंने बताया कि इसका उद्देश्य यह है कि जिला स्थापना दिवस केवल सरकार अथवा प्रशासन तक सीमित नहीं रहे बल्कि,बक्सर वासी इसको हर्षोल्लास के साथ प्रत्येक वर्ष मनाएं। डॉ दिलशाद आलम ने बताया कि इस मौके पर जिला शांति समिति की सदस्य व महिलाओं की हित के लिए लड़ाई लड़ने वाली चर्चित सामाजिक कार्यकर्त्री लता श्रीवास्तव के आकस्मिक निधन पर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रहकर एक श्रद्धांजलि सभा भी की गई। 


शायरों के शेर पर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा हॉल:

इसके बाद कार्यक्रम में आये शायरों एवं अतिथियों का संगठन की ओर से अंगवस्त्र व पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में देश के मशहूर शायर साबित रोहतास्वी ने बक्सर जिला के इतिहास पर कई शायर सुना कर खूब तालियां बटोरी। वही कार्यक्रम में उपस्थित दर्जनों पूर्व सैनिकों के लिए शायर गुलाम ख्वाजा ने देशभक्ति गीत सुनाया जिसपर भारत माता के जयकारों से कार्यक्रम स्थल गुंजयमान हो उठा। वही उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जिले से आये मशहुर शायर शादाब आजमी ने अपनी रूहानी आवाज में "मिले जब बुलंदिया तो मेरा नाम याद रखना .." पढ़कर सबका दिल जीत लिया" और सभी सुनने वाले को मंत्र मुग्ध कर दिया. जबकि वाराणसी से आई कवियित्री नसीमा निशा ने "जीने को अब चाह किसे है, जीते जी मारे गए हम. कितने सावन बीत गए .." नज़्म सुनाकर स्थापना दिवस को ऐतिहासिक बनाया.

इस कार्यक्रम में पूर्व नगर परिषद चैयरमैन मीना सिंह, रोटेरियन समाजसेवी राज कुमार, श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष डॉ शशांक शेखर, रेडक्रॉस के सचिव डॉ श्रवण तिवारी, समाजसेवी निसार अहमद, हामिद रजा, जुल्फिकार अली भुट्टो, कमाल खान,पूर्व सैनिक संघ के जिला उपाध्यक्ष विद्या सागर चौबे,डॉ खालिद रजा, मुर्शिद रजा सहित कई लोग मौजूद रहे।










................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu