Ad Code


फर्जी दस्तावेजों पर प्रखंड शिक्षक बन वेतन उठाने वाले महेंद्र कुमार को किया गया सेवामुक्त, डीपीओ ने दिया कार्यवाई का आदेश



बक्सर । डुमरांव में फर्जी प्रमाणपत्र पर शिक्षक की नौकरी पाने वाले युवक को सेवामुक्त करते हुए विभाग ने वेतन मद की कुल राशि वसूलने का आदेश दिया है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने डुमरांव के पंचायती राज पदाधिकारी और प्रखंड नियोजन को पत्र भेजकर इस मामले में कार्रवाई का आदेश दिया है।

डुमरांव प्रखंड के कनझरुआ पंचायत स्थित चुआड़ मध्य विद्यालय में फर्जी प्रमाणपत्र पर महेंद्र कुमार सिंह प्रखंड शिक्षक की नौकरी पाने में सफल हो गया था। इस बीच निगरानी विभाग ने जांच में शिक्षक महेन्द्र कुमार सिंह का प्रमाणपत्र फर्जी पाया। फर्जी प्रमाणपत्र पर नौकरी करने की बात सामने आने पर निगरानी विभाग के पुलिस निरीक्षक ने कोरानसराय थाना में कांड संख्या 141/22 के तहत पिछले 25 नवंबर 2022 को नामजद एफआईआर दर्ज कराया का आदेश दिया था।

 इस मामले में विभाग ने शिक्षक को सेवामुक्त कर दिया है। इसके साथ ही फर्जी प्रमाणपत्र पर शिक्षक की नौकरी पाने वाले युवक को सेवामुक्त करते हुए विभाग ने वेतन मद की कुल राशि वसूलने का आदेश दिया है। वहीं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने पंचायती राज पदाधिकारी व प्रखंड नियोजन को पत्र भेजकर इस मामले में कार्रवाई का आदेश दिया है।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu