Ad Code


चौसा श्मशान घाट रास्ते का जिलाधिकारी ने किया शिलान्यास,जमीन दाता हुए सम्मानित



                                                      
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- गुरुवार को जिला पदाधिकारी अमन समीर के द्वारा बक्सर-चौसा-कोचस मुख्य सड़क से श्मशान घाट तक जाने के लिए मिट्टी टुकड़ा, सपोर्टिंग वाल, ह्यूम पाइप तथा पेपर वर्क का निर्माण कार्य का भूमि पूजन-सह-शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लिया गया।

ग्राम-पवनी, प्रखंड-चौसा में अवस्थित श्मशान घाट में बरसात के दिनों में पानी जमा होने की समस्या के कारण आवागमन नहीं हो पाता था। इस रास्ते में सरकारी जमीन के अतिरिक्त कुछ रैयतो की जमीन होने के कारण रास्ते का निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा था। जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर ने स्थानीय लोगों से वार्ता किया। जिनमें से कुछ लोग स्वेच्छा से अपनी भूमि दान करने को तैयार हुए। इस रास्ते के बन जाने से श्मशान घाट तक मुख्य सड़क से आवागमन सुचारु रुप से हो सकेगा। इस रास्ते के लिए स्वेच्छा से भूमि दान करने वाले भूमि दाता परशुराम तिवारी, नवनीत तिवारी, धनजी तिवारी को जिला पदाधिकारी के द्वारा स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

जिला पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी चौसा, अंचलाधिकारी चौसा एवं अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर को चौसा घाट से महादेवा घाट तक सर्वे करने का निर्देश दिया कि कितनी सरकारी जमीन उपलब्ध है।

विदित हो कि इस क्षेत्र में  एसजेवीएन के सीएसआर फंड से विद्युत शवदाह गृह के निर्माण की योजना स्वीकृत है।

जिला पदाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर को निर्देश दिया कि वह प्लान करें कि श्मशान घाट का सौंदर्यकरण एवं मूलभूत सुविधाओं के साथ चौसा घाट से महादेवा घाट तक रास्ते का निर्माण करते हुए इस पूरे क्षेत्र को सुव्यवस्थित रूप से विकसित किया जा सके।

कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त बक्सर, अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर, प्रखंड विकास पदाधिकारी चौसा सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 








 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu