Ad Code


ब्रह्मपुर के ब्रह्मेश्वर नाथ धाम के सौंदर्यीकरण योजना में हो रहे लूटपाट को जिलाधिकारी ने पकड़ा- brahampur-dham

  


(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- ब्रह्मपुर के ब्रह्मेश्वर नाथ धाम में घटिया निर्माण पर डीएम भड़क उठे और निर्माण कार्य को तोड़ने का आदेश दिया है। बता दें कि ब्रह्मपुर के प्रसिद्ध बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में सौंदर्यीकरण योजना के तहत निर्माण कार्य में बड़े पैमाने पर अनियमितता और लूट खसोट की पोल खुल गई है। जिला अधिकारी अमन समीर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बुधवार को मंदिर परिसर में निर्माणाधीन सौंदर्यीकरण योजना का निरीक्षण करने पहुंचे जहाँ डीएम ने तालाब के किनारे बने फर्श और घाटों की बारीकियों से जांच पड़ताल करने के बाद निर्माण कार्य में की गई अनियमितता और मनमानी का मामला उजागर हो गया है। इसके बाद जिलाधिकारी ने तालाब के उत्तर दिशा में बनी फर्श और घाटों में जहां कमियां पाई उसको फिर से निर्माण कराने का आदेश दिया है। 

जिलाधिकारी की जांच के दौरान मंदिर समिति के अध्यक्ष संजय पांडे के अलावा कई ग्रामीणों ने खुलेआम मनमानी और घटिया निर्माण कार्य करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस तरह के निर्माण कार्य से यह तालाब की स्थिति और खतरनाक हो गई है। निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया है और पर्यटन विभाग के अभिकर्ताओं द्वारा निर्माण कार्य की निगरानी भी नहीं की गई है। तलाब के पश्चिम भाग में फर्श की ढलाई इतनी घटिया की गई है कि अभी से ही उखड़ने लगी । इसके बाद डीएम ने निर्माण कार्य के पूरे प्रोजेक्ट का अवलोकन करते हुए अच्छी तरह से निर्माण कार्य कराने का आदेश दिया विभागीय अधिकारियों को दे दिया है। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल ,प्रखंड विकास पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार भी मौजूद रहे। 

बता दें कि 9 करोड़ की सौंदर्यीकरण योजना का सीएम नीतीश ने सौगात दिया था। बाबा बरमेश्वर नाथ मंदिर परिसर में सौंदर्यीकरण योजना के लिए पर्यटन विभाग द्वारा 9 करोड़ की योजना स्वीकृति की गई थी जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा 21 जुलाई को शिलान्यास के साथ ही मंदिर परिसर में तीन तरफ से फर्श और घाटों का निर्माण कार्य शुरू करने का निर्देश दिया गया लेकिन, विभाग द्वारा खुलेआम मनमानी कार्य किया गया और इसको लेकर यहां के जनता में काफी आक्रोश व्याप्त है। करोड़ों रुपए की योजना का कौन-कौन सा कार्य किया जाएगा यहां के लोगों को आज तक यह जानकारी नहीं हुई और योजना का भी बोर्ड आज तक नहीं लगा है।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 








 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu