Ad Code


हर्षोल्लास के साथ मनाया ईद मिलादुन्नबी का पर्व- sunday-jile



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- रविवार को जिले में हर्षोल्लास के साथ जश्न-ईद-मिलाद-उन-नबी का पर्व मनाया गया। इस दौरान शहर में जुलूस भी निकाला गया। वही साबित खिदमत फाउंडेशन की ओर से ईद मिलादुन्नबी पर्व को लेकर खास तैयारियां की गई थी। निदेशक डॉ दिलशाद आलम ने कहा कि तकरीबन 150 लोगों ने मिलाद किया। वही मीठा वितरण कर हुजूरे आका मुहम्मद सलल्लाहो अलेही वसल्लम की विलादत मनाई गई। उन्होंने बताया कि मस्जिद में मिलाद, सलातो सलाम, फातेहा और दुआ का आयोजन किया गया। साथ ही क्षेत्रीय उलेमाओं ने हिस्सा लेकर अपने-अपने अंदाज में दुनिया के आखिरी पैगंबर हजरत मुहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहो अलेही व आलेही वसल्लम की जीवनी पर प्रकाश डाला। 

डॉ दिलशाद आलम ने बताया कि पैगंबर साहब के जन्मदिन के मौके पर हर साल जश्न-ए-ईद-मिलाद-उन-नबी मनाया जाता है। अल्लाह ताला कुरान में फरमाते है कि हजरत मोहम्मद साहब को सारे जहां के लिए रहमतुल्लाह आलमीन बनाकर भेजा है। उनकी आंखों पर फिदा चांद सितारे होंगे, जिनके किस्मत में मदीना के नजारे होंगे। इसके अलावा डॉ दिलशाद ने हुजूर की शान में शायर पढा " ईद मिलादुन्नबी मुस्तफा की विलादत है,पत्थरों ने भी कलमा पढा मुस्तफा की विलादत है। 

वही बिहार के प्रसिद्ध शायर सह खिदमत फाउंडेशन के सचिव साबित रोहतास्वी ने 'मझधार में हु,बिगड़ी है हवा' पढ़कर के लोगों को भावुक कर दिया। वही डॉ खालिद राजा, अधिवक्ता हामिद ,चिकित्सा विज्ञान में तालीम ले रहे मुर्शिद रजा,हाफिज हुसैन सहित उलेमाओं ने अच्छी तकरीर की।

इस मौके पर समाजसेवी निसार अहमद,सैयद अब्दुल,इरफान ,मौलाना तारिक के अलावे उत्तरप्रदेश के गाजीपुर,गहमर सहित बिहार के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 









 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu