Ad Code


'हमारा स्वच्छ सुंदर गाँव' अभियान के तहत स्कूली बच्चों ने निकाली स्वच्छता रैली- school-students



                                    
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- विद्यालय स्तरीय "हमारा स्वच्छ सुन्दर गाँव" अभियान के तहत सोमवार को सदर प्रखंड के उमरपुर पंचायत, ग्राम-बड़कागाँव मिश्रवलिया, वार्ड नं0 08 में स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बच्चों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया गया तथा विद्यालय परिसर की साफ-सफाई में भाग लेने हेतु प्रेरित किया गया। साथ ही बच्चों को कूडे़दान का प्रयोग, ठोस कचरे का पृथक्करण पर चर्चा किया गया। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के बच्चें, प्राधानाध्यापक, स्वच्छता पर्यवेक्षक रणजीत कुमार एवं स्वच्छता कर्मी मौजूद थे। ग्राम पंचायत पड़री सिमरी प्रखण्ड मध्य विद्यालय नगवा के बच्चों को गीला एवं सूखा कचरे के बारे में जानकारी दिया गया। साथ ही बच्चों के माध्यम से गाँव में स्वच्छता रैली निकाली गई। स्वच्छता रैली के दौरान गाँव वासियों को व्यवहार परिवर्तन कर सम्पूर्ण स्वच्छता की मार्ग पर चलने का आग्रह किया गया।

प्रभात फेरी का आयोजनः- स्वच्छता पर्यवेक्षक राजा राम सिंह के द्वारा ग्राम कोपवा में मुगाँव पंचायत में बच्चों के द्वारा प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। पर्यवेक्षक के नेतृत्व में बच्चों के माध्यम से डोर-टू-डोर भ्रमण कर स्वच्छता के महत्व को समझाया गया।

सिमरी प्रखण्ड के ग्राम पंचायत नियाजीपुर खुर्द में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान द्वितीय चरण के तहत ग्राम पंचायत को सम्पूर्ण स्वच्छ बनाने एवं हमारा स्वच्छ सुन्दर गाँव अभियान के तहत प्रखण्ड समन्व्यक रविकांत मिश्रा, प्रमुख प्रतिनिधि नीरज पाठक एवं अन्य के सहयोग से स्वच्छता रैली निकाल कर सम्पूर्ण स्वच्छता का संदेश दिया गया।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 









 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu