Ad Code


2 नवम्बर से सिमरी में शुरू हो रहा श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ,देश के मशहूर कथावाचक देवकीनंदन जी महाराज करेंगे भागवत कथा- shri-lakshminarayan



By- गुलशन सिंह
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  जिले के सिमरी गाँव में आगामी 2 नवम्बर से 07 नवम्बर तक श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ का भव्य आयोजन श्री श्री 1008 श्री लक्ष्मीनारायण त्रिदंडी स्वामी गंगापुत्र जी महाराज के सानिध्य में सम्पन्न होगा। जिसकी तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई है। इसको लेकर यज्ञ समिति की ओर एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें कार्यक्रम की रूपरेखा और तैयारियों पर चर्चा हुई।

इस सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए यज्ञ समिति के सदस्य डॉ हिमांशु पान्डेय ने बताया कि सिमरी की पावन धरा पर श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ के माध्यम से सनातन धर्म की ध्वजा फहराने के लिए अगले माह महान संत परम पूज्य श्री गंगापुत्र जी महाराज एवं देश के मशहूर कथा वाचक देवकीनंदन भारद्वाज जी महाराज का आगमन होने वाला है जिसकी सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है। उन्होंने बताया कि यज्ञ की तैयारियां जोरों पर है 
 
आयोजकों ने बताया कि आगामी 2 नवम्बर को प्रातः काल में सुबह 10 बजे यज्ञ को लेकर भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी जिसमें श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ने की संभावनाएं हैं, उन्होंने कहा कि इस दौरान सिमरी के खैरा स्कूल से पैदल चलकर श्रद्धालु गंगा घाट तक पहुचेंगे जहाँ से कलश में जल भर कर पुनः यज्ञ मंडप में लाकर पवित्र जल को रखेंगे। जिसे यज्ञाचार्यो के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यज्ञशाला में स्थापित किया जाएगा। वही इस दौरान एक साथ कई कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

उन्होंने बताया कि जहाँ श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ 2 नवम्बर से भव्य कलश यात्रा के साथ प्रारंभ होकर 07 नवम्बर तक चलेगा। इस बीच प्रतिदिन शाम में 4 बजे से 5 बजे तक गंगापुत्र जी महाराज प्रवचन करेंगे। जबकि शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक सुप्रसिद्ध कथावाचक श्री देवकीनंदन भारद्वाज जी महाराज के द्वारा श्रीमद भागवत कथा का रसपान भक्तों को कराया जाएगा। इसके अलावा दिन के 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक रामलीला तथा रात 8 बजे से रात्रि 11 बजे तक अयोध्या और वृंदावन के कलाकारों द्वारा सुंदर मंचन किया जाएगा। 

आयोजकों ने बताया कि यज्ञ की पूर्णाहुति 07 नवम्बर को हवन पूजन के बाद दोपहर दो बजे विशाल भंडारा के साथ सम्पन्न होगा इसके साथ ही पूर्णाहुति के दिन संध्या में भव्य देवी जागरण आयोजन किया जाएगा। यह पूरा कार्यक्रम सिमरी के रामोपट्टी स्थित विष्णु दीपन संस्कृत विद्यालय के परिसर में सम्पन्न होगा।

इस बैठक में प्रो जनार्दन पांडेय,अरविंद पांडेय,बड़क जयसवाल,राकेश पांडेय,मुखिया प्रतिनिधि प्रकाश पांडेय,जितेंद्र चौधरी,श्री कांत पांडेय,अनिल पांडेय,विजय राय,हरेंद्र पांडेय,शालू पांडेय,राजेश चौधरी,लालबाबू राय,श्री भगवान यादव,पवन पांडेय आदि उपस्थित रहे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 









 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu