Ad Code


TCS कम्पनी के निशुल्क रोजगार प्रशिक्षण कार्यक्रम में बेरोजगार युवाओं से 17 तक लिया जाएगा आवेदन- jile-me



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- जिले के बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए TCS कम्पनी प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है। इसके लिए टाटा समूह की कम्पनी TCS के CSR अभियान के तहत 28 वर्ष से कम उम्र के युवाओं को प्रशिक्षण देकर स्वावलंबी के साथ रोजगार से भी जोड़ा जायेगा। यह प्रशिक्षण सितम्बर माह के अंतिम सप्ताह से शुरू होगी। जिला नियोजनालय, बक्सर के द्वारा प्राप्त सूचनानुसार युवा रोजगार प्रशिक्षण कार्यक्रम जिला नियोजनालय-सह-मॉडल कैरियर सेंटर बक्सर में आयोजित किया जा रहा है।

वर्तमान में चलाये जा रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम की सफलता को देखते हुए एवं छात्रों की माँग पर जिला नियोजनालय, बक्सर के द्वारा एक नया बैंच प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के अवधि 22 दिनों की होगी। जिसमें छात्रों को प्रतिदिन चार घंटे का प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम निःशुल्क होगा। प्रशिक्षण के उपरांत प्रशिक्षित युवाओं को टी0सी0एस0 के द्वारा रोजगार से भी जोड़ा जाएगा।

इसमें युवाओं को इंग्लिश स्कील, कम्प्युटर स्कील, Analytical Skill, General Skill, Mathematical Skill से संबंधित प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रशिक्षण के उपरांत प्रशिक्षित युवाओं का मूल्यांकन होगा और प्रशिक्षण प्रमाण पत्र दिया जायेगा।

इस प्रशिक्षण के लिए निम्न योग्यता की आवश्यकता है। 28 वर्ष से कम उम्र के युवा जिन्होंने 2020, 2021 एवं 2022 में स्नातक पास किया हो या स्नातक के अंतिम वर्ष में हो। स्नातक की परीक्षा नियमित रूप से पास किये हो। ऐसे युवा जो उपर्युक्त योग्यताओं को पूरा करते हो, जिला नियोजन कार्यालय, बक्सर में अपना आवेदन 17 सितम्बर को शाम 05:00 बजे तक दे सकतें है। यह प्रशिक्षण सितम्बर माह के अंतिम सप्ताह से शुरू होगी।

................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 









 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu