Ad Code


सामाजिक नाटक ‘दूध का कर्ज’ का कलाकारों ने किया शानदार मंचन- dumraon-buxar



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- डुमराँव प्रखंड अंतर्गत कोरानसराय गांव में देवशिल्पी भगवान विश्वकर्मा पूजा के मौके पर नवयुवक संघ पूजा समिति द्वारा आयोजित सामाजिक नाटक “दूध का कर्ज” का शानदार मंचन किया गया । जिसका उद्घाटन मानव संसाधन विकास समिति के अध्यक्ष सह संजीवनी ग्रुप के चेयरमैन डॉ वीरकर्ण सिंह तथा कोरानसराय थानाध्यक्ष जुनैद आलम ने संयुक्त रूप से फिता काटकर किया । इस अवसर पर अतिथि के तौर पर मुखिया प्रतिनिधि श्रीभगवान चंद्रवंशी तथा बीडीसी सरोज प्रसाद शामिल थे ।

वही सामाजिक नाटक 'दूध का कर्ज' को ग्रामीण युवाओं ने अपने बेहतरीन अभिनय से पूरी तरह जीवंत कर दिया । सामाजिक कुरुतियों पर चोट करती तथा घर-घर की स्थिति को दर्शाती इस नाटक का उपस्थित सैकड़ों महिलाओं और पुरुषों ने देर रात तक आनंद लिया ।

इससे पहले कार्यक्रम के उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए संजीवनी ग्रुप के चेयरमैन डॉ वीके सिंह ने कहा कि शिक्षा ही वो माध्यम है जिसके बल पर समाज में फैली सामाजिक कुरुतियों एवं भेदभाव को मिटाया जा सकता है । उन्होंने कहा कि यदि समाज में परिवर्तन लाना है तथा सही मायने में सबका विकास करना है तो उसके लिए शिक्षा सबसे जरूरी कारक है। 

वहीं अपने संबोधन में थानाध्यक्ष जुनैद आलम ने कहा कि अपनी संस्कृति एवं परंपराओं को संजो कर रखना हम युवाओं का सबसे बड़ा कर्तव्य है। जिसके सहारे हम अपने आप को अपनी जड़ों से जोड़ कर रखते हैं। इसके साथ ही उन्होंने युवाओं को नाट्य परंपरा को बचाए रखने तथा उसमें बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए ग्रामीण युवाओं को धन्यवाद दिया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में आयोजन समिति के अध्यक्ष राजू शर्मा,कोषाध्यक्ष गोविंदा शर्मा,मंच संचालक रामेश्वर सिंह के अलावे कृष्णा,पिंटू,राजू,मन्जी,सुरेश,चंदन,रवि सहित कई युवाओं की अहम भूमिका रही।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 









 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu