Ad Code


स्वास्थ्य विभाग के रीढ़ की हड्डी होते है फार्मासिस्ट- डॉ शशि भानु यादव- doctor-bhanu




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर फार्मेसी एंड फार्मासिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ शशि भानु यादव ने देश के समस्त फार्मासिस्टों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

इस मौके पर डॉक्टर शशि भानु यादव फार्मासिस्ट की महत्वता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि एक फार्मासिस्ट स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ की हड्डी होती है तथा फार्मासिस्टओं का हमेशा सम्मान होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के समय फार्मासिस्टों ने ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र तक दिन रात एक कर के समाज हित में बहुत ही सराहनीय कार्य किए हैं लेकिन उनके कार्य के अनुरूप उत्तर प्रदेश सरकार ने ध्यान नहीं दिया। 

वही डॉ शशि भानु यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक से मांग किए है कि बी फार्मा ( B.Pharma ) एवं एम फार्मा ( M.Pharma ) वाले रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट को प्राथमिक उपचार के लिए एवं प्रिसक्रिप्शन लिखने का अधिकार दिया जाए। जिससे ग्रामीण एरिया में एवं पिछड़े इलाकों में स्वास्थ्य सेवाएं मजबूत हो सके।

उन्होंने बताया कि फार्मासिस्टों की हॉस्पिटल ट्रेनिंग भी होती है लेकिन दैनिक जीवन में उसका उपयोग करने का मौका नहीं मिलता । सरकार इसे गंभीरता से लें जिससे उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य सेवाएं और बेहतर बनाई जा सके।

डॉ शशि भानु यादव ने कहा कि आज भी उत्तर प्रदेश में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फार्मासिस्ट के भरोसे ही चल रहा है अब वक्त आ गया है सरकार को इस पर ध्यान देनी चाहिए।
................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 









 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu