Ad Code


डुमराँव नप चुनाव में कमीशनखोरी व भ्रष्टाचार के मुद्दे होंगे हावी,बदलाव के बयार की बढ़ी आसार- Nagar-parishad



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- बिहार में पंचायत चुनाव के बाद अब नगर परिषद चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। ऐसे में जिले में नप अध्यक्ष से लेकर पार्षद पद तक के दावेदार सक्रिय हो गए हैं। अध्यक्ष सीट और वार्ड के आरक्षण का आंकलन लगाकर नेता दावेदारी में जुट गए हैं। वही जहाँ बक्सर नगर परिषद घोटालों को लेकर लगातार सुर्खियों में रहा वही डुमराँव नगर परिषद भी इससे अछूता नहीं रहा है। ऐसे में चुनाव से पूर्व यह आसार लगाए जा रहे है कि डुमराँव में नप चुनाव में भ्रष्टाचार एवं कमीशनखोरी के मुद्दे हावी होंगे। साथ ही ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि पंचायत चुनाव की तरह नप चुनाव में भी बदलाव का बयार बह सकता है। हालांकि, निवर्तमान प्रतिनिधि के अलावे नए नए लोग भी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व वार्ड पार्षद में अपनी दावेदारी सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं से मिलना जुलना शुर कर दिए है।

डुमराँव शहर की जनता को नई परिषद से पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन की अपेक्षा है। कुछ जनप्रतिनिधियों को छोड़कर अमूनन सभी परिषद कमीशनबाजी के आरोपों में घिरी रही है। इसलिए जनता एक ईमानदार परिषद चाहती है, जो जन अपेक्षाओं पर खरी उतरें।

डुमराँव नगर में कई बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। बस स्टैंड, स्टेडियम, पार्क, ट्रेचिंग ग्राउंड आदि के लुभावने सपने सभी परिषदों ने लोगों को दिखाएं। परन्तु धरातल पर कोई नहीं ला पाया। नगर परिषद द्वारा कई बार सफाई और बारिश पूर्व मेंटेनेंस के दावों के बावजूद शहरवासी जलजमाव की समस्या से जूझ रहे है। ऐसे में थोड़ी बारिश में ही सड़कों पर पानी भरा जाता है। नगरबमें अधिकतर नालियां बेतरतीब बनी हुई है। जिसके लिए एक व्यवस्थित ड्रेनेज सिस्टम की आवश्यकता है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 








 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu