Ad Code


कोविड टीका महाअभियान में माध्यमिक और उच्च सरकारी विद्यालयों पर विशेष ध्यान दिया जाए : डीआईओ- government




- सरकारी स्कूलों के अलावा निजी विद्यालयों में भी टीकाकरण के लिए लगाए जाएंगे शिविर
- आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने में असमर्थ लोगों को घर जाकर किया जाएगा टीकाकृत

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में गुरुवार को आयोजित होने वाले कोविड टीकाकरण के महाअभियान की सफलता को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। इस दौरान बुधवार को जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने सदर प्रखंड स्थित पीएचसी में तैयारियों का जायजा लिया। इस क्रम में उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मियों के साथ बैठक भी की। जिसमें उन्होंने अभियान को सफल बनाने के संबंध में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। डॉ. राज किशोर सिंह ने बताया, बक्सर समेत सभी प्रखंडों के माध्यमिक और उच्च सरकारी विद्यालयों पर विशेष ध्यान दिया जाना है। साथ ही, आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से ऐसे लाभुकों को चिह्नित करते हुए टीकाकृत करना है, जो चलने फिरने में असमर्थ हैं। ताकि, कोई भी टीके का लाभ पाने से वंचित न रह सके। इस दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुधीर कुमार, बीसीएम प्रिंस कुमार सिंह, बीईई मनोज चौधरी, स्वच्छता निरीक्षक नसीम अख्तर व अन्य मौजूद रहे।
निजी स्कूलों में भी लगाए जाएगा टीका :
बैठक में एमओआईसी डॉ. सुधीर कुमार ने डीआईओ को बताया कि सदर प्रखंड में सरकारी विद्यालयों व आंगनबाड़ी केंद्रों के अलावा निजी स्कूलों में भी टीकाकरण सत्रों का संचालन किया जाएगा। इसके लिए जिला मुख्यालय स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल, फाउंउेशन स्कूल व बिहार पब्लिक स्कूल से सहमति मिल चुकी है। वहीं, एक दो अन्य निजी स्कूलों से भी वार्ता की जा रही है। जिससे अधिक से अधिक स्कूली बच्चों को कोविड टीका देकर सुरक्षित किया जा सके। वहीं, आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविकाएं और आशा कार्यकर्ताएं अपने संबंधित क्षेत्र में लोगों को पूर्व सूचित करने का काम कर रही हैं। वहीं, जो लोग आंगनबाड़ी केंद्रों पर नहीं आ सकते हैं, उनको घर-घर जाकर टीकाकृत भी किया जाएगा। जिसकी जिम्मदारी संबंधित आशा की होगी।
हरहाल में ससमय शुरू हो टीकाकरण :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह ने कहा कि जिले में इन दिनों गर्मी व उमस से लोग परेशान है। जिसको देखते हुए सभी चिह्नित सत्र स्थलों पर चाहे वो स्कूल हो आंगनबाड़ी, वहां पर ससमय टीकाकरण शुरू करना है। सुबह आठ बजे से लेकर साढ़े आठ बजे तक लोगों को टीका देने का काम हरहाल में शुरू होना चाहिए। वहीं, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी यह भी सुनिश्चित करेंगे कि कहीं पर वैक्सीन की कमी न हो। इसके लिए सभी प्रखंडों को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की वॉइल और सिरिंज उपलब्ध करा दी गई है। वहीं, सभी टीकाकरण का काम सभी जगह सुगमता से चलता रहे इसके लिए प्रखंड से लेकर जिलास्तर तक अधिकारियों की टीम प्रतिनियुक्त की गई है। जो सत्र स्थलों पर जाकर टीकाकरण का निरीक्षण करेगी।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu