Ad Code


जांच में आंगनबाड़ी सेविका का प्रमाण पत्र फर्जी पाए जाने के बावजूद चयन रद्द नही होने पर ग्रामीणों में आक्रोश




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- अक्सर विवादों में रहने वाला एकीकृत बाल विकास सेवा (आईसीडीएस) विभाग एक बार फिर सुर्खियों में हैं। मामला इटाढ़ी प्रखंड के उनवास पंचायत के परासी गांव स्थित आंगनबाड़ी कोड संख्या 164 का है। जहां पर प्रेम चंद सिंह की पत्नी रिंकू कुमारी ने विभागीय अधिकारियों के समक्ष गलत प्रमाण पत्रों  को प्रस्तुत कर अपना चयन सेविका के पद पर कराया। लेकिन, जब मामले में प्रमाण पत्रों की जांच करने का आवेदन दिया गया। तब विभाग ने इसको गंभीरता से लेते हुए जांच कराया। जिसमें मामला सही पाया गया। लेकिन, अब बात यह है कि गलत प्रमाण पत्रों के आधार पर हुए चयन की पुष्टि के बाद भी विभाग उक्त सेविका का चयन रद्द नहीं कर रहा है। 

बताया जाता है कि इटाढ़ी प्रखंड के उनवास स्थित परासी गांव के आंगनबाड़ी कोड संख्या 164 में सेविका के चयन के मामले में रौशनी कुमारी ने जांच के लिए आवेदन दिया था। जिसमें आईसीडीएस विभाग ने शिक्षा विभाग से प्रमाण पत्रों की जांच के संबंध में पत्राचार किया। जिसको लेकर शिक्षा विभाग ने संबंधित विद्यालय एसबीएनबीडीओ प्लस टू हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक को प्रमाण की जांच करने का निर्देश दिया। जांच के बाद प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार यादव ने विभाग को बताया कि रिंकू कुमारी के द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रमाण पत्रों की संख्या और विद्यालय के रिकॉर्ड के अनुसार रिंकू कुमारी उक्त परीक्षा में शामिल ही नहीं थी। जिसके बाद यह साफ हो गया कि उन्होंने फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर चयन कराया है। 

अब मामले में आवेदिका रौशनी कुमारी ने कहा कि फर्जी चयन के मामले में विभाग के पास सभी साक्ष्य मौजूद हैं। उसके बाद भी उनका चयन नहीं किया जा रहा है। मामले में उन्होंने विभाग से जल्द से जल्द रिंकू कुमारी का चयन रद्द करते हुए, अपना चयन कराने की मांग की है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu