Ad Code


बदल गए एसपी और थानेदार लेकिन,आजतक नही खुला सोनवर्षा बैंक लूटकांड का राज- bank-robbery





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):-  एक तरफ जहां पुलिस कप्तान नीरज कुमार सिंह के नेतृत्व में जिले की पुलिस लगातार बड़ी बड़ी उपलब्धियों को अपने नाम कर रही है वही दूसरी ओर औद्योगिक थाना के सोनवर्षा गाँव स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में दिनदहाड़े हुए 11 लाख 38 हजार रुपए लूटकांड का उद्भेदन घटना के ढाई साल बीत जाने के बाद भी पुलिस नही कर सकी। जो बक्सर पुलिस की अबतक की सबसे बड़ी विफलता मानी जा रही है। 

बता दें कि घटना 20 दिसम्बर 2019 को औद्योगिक थाना के सोनवर्षा स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में उस वक्त अंजाम दी गई थी जब बैंक कर्मचारी सुबह पौने 11 बजे बैंक खोल ही रहे थे। तभी हथियारों से लैस तीन  नकाबपोश अपराधी बैंक में प्रवेश करने के साथ ही मुख्य द्वार को अंदर से बंद कर वहां मौजूद ग्राहकों तथा कर्मचारियों को हथियार के बल पर बंधक बना लिया। सभी को एक कमरे में बंदकर वारदात को अंजाम देने में लग गए। इस दौरान अपराधियों ने 11 लाख 38 हजार रुपये लूट लिए। लूट के बाद बैंक के दरवाजा को बाहर से बंद करते हुए अपराधी मौके से फरार हो गए। 

वही घटना की जानकारी मिलते ही जिले में हड़कंप मच गई। तत्कालीन एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा,तत्कालीन सदर एसडीपीओ सतीश कुमार एवं औधोगिक के तत्कालीन थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार मौके पर पहुँच घटना की जांच में जुट गए। हालांकि,अपराधियों की धर पकड़ के लिए खोजी कुत्ते के अलावा पुलिस ने तमाम तकनीकी संसाधनों की मदद ली गई। लेकिन, पुलिस को न तो अपराधी मिले और नाही लूट के रकम। वैसे उस वक्त पुलिस यह मान कर चल रही थी कि इतने बड़े लूटकांड का मास्टरमाइंड बहुत ही शातिर होगा जिसे पुलिस की हर गतिविधियों का अंदाजा और अनुभव प्राप्त था। घटना के बाद पुलिस को यह भी लग रहा था कि इस लूटकांड में किसी स्थानीय की भूमिका जरूर रही होगी तभी आसानी से अपराधियों ने दिनदहाड़े 11 लाख रुपए लूट कर न सिर्फ भागने में सफल रहे बल्कि,पुलिस को लंबे समय तक गुमराह भी किया।

बहरहाल,ऐसा माना जा रहा है कि सोनवर्षा बैंक लूटकांड के जांच अधिकारियों में से अधिकतर का तबादला हो गया इस लिए भी यह मामला ठंडा बस्ता में चला गया। जानकारी के लिए बता दें कि उस वक्त के तत्कालीन एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा,सदर एसडीपीओ सतीश कुमार, डीआईयू प्रभारी अविनाश कुमार सहित औधोगिक थानाध्यक्ष दिनेश मालाकार का स्थानांतरण हो चुका है। अब देखना यह दिलचस्प होगा कि इतने बड़े लूटकांड का उद्भेदन एसपी नीरज कुमार सिंह की टीम कब करती है और इसमें संलिप्त अपराधी जेल जाएंगे या नही।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu