Ad Code


अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर गंगा घाट किनारे आयोजित हुआ योग कार्यक्रम




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला गंगा समिति नेहरू युवा केंद्र व द आर्ट ऑफ लिविंग के संयुक्त तत्वाधान में सोमेश्वर स्थान गंगा घाट पर योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। द आर्ट ऑफ लिविंग से जुड़े प्रशिक्षकों ने उपस्थित सभी लोगों को योग कराया साथ ही योग के फायदे को भी प्रशिक्षकों द्वारा लोंगो को योग के फायदे भी बताया गया। 

उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल ने लोगों को दैनिक दिनचर्या में योग में शामिल करने हेतु अपील की, उन्होंने बताया कि योग  एक आध्यात्मिक प्रक्रिया है जिसमें शरीर, मन और आत्मा को एक साथ लाने  का काम होता है।वर्तमान समय में अपनी व्यस्त जीवन शैली के कारण लोग संतोष पाने के लिए योग करते हैं। योग से न केवल व्यक्ति का तनाव दूर होता है बल्कि मन और मस्तिष्क को भी शांति मिलती है योग बहुत ही लाभकारी है। योग न केवल हमारे दिमाग, मस्‍तिष्‍क को ही ताकत पहुंचाता है बल्कि हमारी आत्‍मा को भी शुद्ध करता है। वही अनुमंडल पदाधिकारी ने भी उपस्थित सभी लोगों से योग क्रिया को बढ़ाया देने हेतु आग्रह किया।

 इस अवसर पर उप निर्वाचन अधिकारी, निदेशक डीआरडीए, एएसडीएम, परियोजना पदाधिकारी नमामि गंगे नेहरू युवा केन्द्र सहित द आर्ट ऑफ लिविंग से दीपक पांडेय, वर्षा पांडेय उनकी टीम गंगादूत, गंगा विचार मंच व अन्य सामाजिक संगठनों के लोग उपस्थित रहे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 






 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu