Ad Code


भ्रष्टाचार को ले लगातार सुर्खियों में है बक्सर नगर परिषद,होल्डिंग टैक्स के नाम पर जनता से 300 रुपये की हो रही अवैध वसूली का मामला पहुँचा डीएम के पास- nagar-parishad




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- इनदिनों भ्रष्टाचार को लेकर बक्सर नगर परिषद लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। नगर परिषद से जुड़ा अभी एक मामला नही होता कि दूसरा सामने आ जा रहा। नगर परिषद की मनमानी के खिलाफ युवा नेता आकाश कुमार सिंह उर्फ रामजी सिंह ने डीएम से मिलकर शिकायत की है। उसके बाद इस मामले में जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए इसपर जांच के आदेश दिये है। युवा नेता रामजी सिंह ने आरोप लगाया है कि नप द्वारा 300 रुपये होल्डिंग टैक्स के साथ लिए जा रहे हैं। DM अमन समीर इस शिकायत को सुनकर दंग रह गये। नप के प्रशासक सह ADM प्रितेश्वर प्रसाद को आवेदन भेजा। इसकी जानकारी देते हुए आकाश कुमार सिंह उर्फ राम जी ने कहा कि प्रशासक ने एक सप्ताह के अंदर इस मामले में पूछताछ कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। हालांकि इस शिकायत पर नप के पदाधिकरी ने कहा कि कुछ लोग भ्रांति फैला रहे हैं। उन्हें नप कार्यालय में संपर्क करना चाहिए।

रामजी ने बताया कि लोगों से तीन सौ रुपये लिए जा रहे है। इस संबंध में नगर परिषद पदाधिकारी प्रेम स्वरुपम ने कहा कि यह नगर विकास विभाग द्वारा तय निर्देश के अनुरुप लिया जाने वाला टैक्स है। जो नप बोर्ड द्वारा पूर्व में अनुमोदित किया गया है। जिसकी वसूली नहीं हो पा रही थी। इसी बीच 2019 में नगर विकास विभाग ने पुन: पत्र जारी कर स्पष्ट निर्देश दिया कि कूड़ा उठाव टैक्स के रुप में 25 रुपये प्रतिमाह की वसूली की जाए। अर्थात एक वर्ष में 300 रुपये सफाई के लिए देय होंगे। इसकी रसीद भी विभाग द्वारा करदाता को दी जा रही है। कुछ लोग भ्रांति फैला रहे हैं। उन्हें नप कार्यालय में संपर्क करना चाहिए। यहां हेल्प डेस्क भी खुला है। जहां से उचित जानकारी मिल जाएगी। यह टैक्स हर जगह लगता है। नगर निगम क्षेत्र में 30 रुपये व नगर परिषद में 25 रुपये व नगर पंचायत में प्रति माह 20 रुपये देने होंगे। उधर जनता के बीच नगर परिषद के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ आक्रोश फैलते जा रहा है। लोगों को जांच का इंतजार है कि नगर परिषद में कितने रुपये का घोटाला जांच में निकलकर सामने आता है।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 






 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu