Ad Code


गर्भवती व धातृ महिलाओं के साथ बच्चों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे वर्चुअल संवाद- modi




• 12 योजनाओं के लाभार्थियों से पीएम करेंगे संवाद, आईसीडीएस की दो योजनाओं का हुआ है चयन
• राष्ट्रीय पोषण व पीएमएमवीवाई से जुड़े 10-10 लाभार्थियों से पोषण योजनाओं की जानकारी लेंगे पीएम

(बक्सर):- आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिले में राष्ट्रीय पोषण अभियान की अद्यतन स्थिति की जानकारी लेंगे। इसके लिए जिले के पोषण अभियान से जुड़े लाभार्थी जैसे विभिन्न वर्ग की गर्भवती महिला, धात्री माताओं, शून्य से छह वर्ष तक के बच्चे तथा किशोरी बालिकाओं से संवाद स्थापित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री जिले में संचालित प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना और पोषण अभियान के संबंध में लाभार्थियों से चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित संवाद कार्यक्रम के सफल आयोजन के उद्देश्य से जिलामुख्यालय स्थित नगर भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। जहां पर सजीव प्रसारण की व्यवस्था की जाएगी। ताकि, प्रधानमंत्री से संवाद के क्रम में लाभार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो सके।
10-10 लाभार्थियों का किया गया है चयन:
आईसीडीएस अंतर्गत प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के जिला समन्वयक चंदन कुमार ने बताया, आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिले में संचालित विभिन्न विभागों के 12 योजनाओं के कार्यान्वयन की जानकारी ली जायेगी। इस क्रम में आईसीडीएस के द्वारा दो योजनाओं का चयन किया गया है। जिसके तहत प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के 10 और राष्ट्रीय पोषण अभियान से जुड़े 10 लाभार्थियों को नगर भवन में बुलाया जाएगा। जिनसे प्रधानमंत्री संवाद करेंगे। हालांकि, ये संवाद पूरे देश में आयोजित किया जा रहा है, इस दौरान बक्सर के लाभार्थी प्रधानमंत्री से संवाद कर पाएंगे या नहीं इसकी संभावना बहुत ही कम है। उसके बावजूद विभाग अपने स्तर से कोई कमी नहीं छोड़ेगा। 
हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स के लाभार्थी भी होंगे शामिल :
जारी पत्र के अनुसार प्रधानमंत्री के वर्चुअल संवाद में आयुष्मान भारत अंतर्गत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स के लाभार्थियों से भी प्रधानमंत्री संवाद करेंगे। इसके लिए जिले के विभिन्न हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स अंतर्गत 10 लाभार्थी का चयन किया गया है। ये लाभार्थी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स से विभिन्न सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने बताया, कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली गई है। जिलाधिकारी अमन समीर के निर्देशानुसार  कार्यक्रम स्थल पर सभी प्रकार की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के साथ-साथ आकर्षक ढंग से सजाया जाएगा। साथ ही, जनस्वास्थ्य को देखते हुए इस अवसर पर मेडिकल कैम्प तथा विभागीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु स्टाल भी लगाये जाएंगे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 






 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu