Ad Code


ई. गुरु अनुपम ओझा की चौथी पुण्यतिथि पर आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम रद्द- anupam-ojha




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  सिमरी प्रखंड क्षेत्र के खरहाटाड़ गाँव में ई. गुरु स्व. अनुपम ओझा स्मृति संस्थान द्वारा ई गुरु अनुपम ओझा के पुण्यतिथि पर प्रत्येक वर्ष 5 मई को आयोजित होने वाले कार्यक्रम को इस बार स्थगित कर दिया गया है।

इस सम्बंध में जानकारी देते हुए संस्था के निदेशक आनन्द ओझा ने बताया कि ई गुरु स्व. अनुपम ओझा की चौथी पुण्यतिथि 5 मई को है लेकिन विगत दिनों में अलग अलग हादसों में गाँव के अंदर कई युवाओं की असामयिक मृत्यु हो चुकी है ऐसे में जहाँ पूरा गाँव शोक में डूबा हुआ है तो किसी भी तरह का कोई कार्यक्रम कराना उचित नहीं था। इसलिए, ई. गुरु अनुपम ओझा स्मृति संस्था के सदस्यों ने एक बैठक कर यह फैसला लिया कि इस बार पुण्यतिथि पर कोई कार्यक्रम आयोजित नही किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस बार का योजना दसवीं कक्षा एवं बारहवीं कक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को संस्थान की ओर से पुरस्कृत और सम्मानित करने का था जो कि स्थगित किये जाने के बाद आगामी सितंबर माह में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित किए जाने का निर्णय लिया गया है।

बताते चले कि ई गुरु अनुमप ओझा एक होनहार और प्रखर सामाजिक कार्यकर्ता थे जिनकी असामयिक निधन सन 2018 में सड़क दुर्घटना में हो गई। बता दें कि महज 24 वर्ष की आयु में उन्होंने समाज के तमाम समस्याओं के खिलाफ जबरदस्त लड़ाई सरकार से लड़कर असहाय एवं जरूरतमंद लोगों को मदद की थी। तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे के काफी करीबी माने जा रहे थे वही सत्ताधारी दल के कई नेताओं से ई गुरु अनुमप ओझा का अच्छा तालमेल था जिसके कारण बेरोजगारी,शिक्षा एवं स्वास्थ्य आदि मुद्दों पर उन्होंने कई सारे प्रोजेक्ट चालू किये थे लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu