Ad Code


आग ने लिया विकराल रूप, दहिवर से लेकर चिलहरी तक सैकड़ों एकड़ फसल जलकर भस्म, किसान पिट रहे छाती- sadar-block



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  भीषण गर्मी के साथ साथ पछुआ हवा ने जिले में ऐसी तबाही मचाई कि विभिन्न प्रखंडो के अंदर पिछले कुछ दिनों में हजारों एकड़ फसलें बर्बाद हो चुकी है। वही,पीड़ित किसानों का कोई तत्काल सहायता भी सरकार की ओर से नही मिल रही है। 


इस वक्त आगजनी से जुड़ी एक बड़ी खबर सदर प्रखंड के औद्योगिक थानांतर्गत की है जहाँ आज दोपहर के तकरीबन 12:30 बजे दहिवर गाँव के बाधार में छोटी सी चिंगारी ने गेंहू की बोझा को आग का गोला बना दिया। वही इसमें घी का काम किया तेज बह रहे पछुआ हवा ने।

बताया जा रहा है कि हवा तेज होने और फसलें सुखी होने के चलते आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर तबाही मचानी शुरू की। वही मिली जानकारी के मुताबिक यह आग न सिर्फ दहिवर गाँव तक रहा बल्कि,थोड़े ही देर में बेलाउर गाँव के किसानों के सैकड़ों एकड़ फसलों को अपने चपेट में ले लिया। उधर आनन फानन में किसान खलिहानों में रखे गेंहू के बोझे को हटा कर किसी तरह बचाने में जुटे तो वही बोरिंग चला कर पानी का छिड़काव कर आग पर काबू पाने का प्रयास ग्रामीण कर रहे। लेकिन ,भयंकर आगजनी के आगे किसान विवश होकर अपनी आँखों के सामने खुद के उपजाए फसलों को बर्बाद होते देख छाती पिटने के सिवाय कुछ नहीं कर सके। वही इस आग ने दहिवर, बेलाउर के बाद चिलहरी गाँव तक जा पहुँचा जहाँ दूर दूर तक बाधार मे केवल फसलों के खाक ही खाक दिख रहे है। 

बड़ा सवाल यह कि क्या किसान हित का राग अलापने वाली एनडीए सरकार आगजनी के शिकार हुए किसानों को तत्काल मुआवजा राशि दिला कर उनके जख्मों पर मरहम लगाने का काम करेगी या केवल सरकारी कर्मी कागजो पर खानापूर्ति करेंगे?



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu