Ad Code


हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर तीन दिवसीय कार्यक्रमों का होगा आयोजन- health-camp




• कार्यपालक निदेशक ने पत्र जारी कर सिविल सर्जन को दिया आवश्यक निर्देश
• 16 अप्रैल को ई संजीवनी प्रणाली के माध्यम से टेलीमेडिसीन की सुविधा उपलब्ध कराना, 17 को योगा एंड वेलनेस सत्र का आयोजन एवं 18 से 22 अप्रैल के बीच प्रखंडों में स्वास्थ्य मेला का किया जाएगा आयोजन
• आभा नंबर बनाएं और आयुष्मान भारत की डिजिटल स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाएं

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़/आरा):- जिले में 16 से 22 अप्रैल तक स्वास्थ्य मेला के माध्यम से ई संजीवनी की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। मेले में आने वाले लोगों का आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के माध्यम से  हेल्थ आईडी आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट (आभा) नंबर उपलब्ध करायी जाएगी। इस संबंध में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने पत्र जारी कर सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। पत्र में बताया गया है कि 16 अप्रैल को  ई-संजीवनी प्रणाली के माध्यम से टेलीमेडिसीन की सुविधा उपलब्ध कराना है। 17 अप्रैल को योग एवं वेलनेस सत्र का आयोजन तथा 18  से 22 अप्रैल तक किसी एक दिन प्रत्येक प्रखंड में स्वास्थ्य मेले का आयोजन करना है। 
आभा हेल्थ आईडी कार्ड के लाभ:
पूरे भारत में, सत्यापित डॉक्टरों, अस्पताल एवं स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को आभा हेल्थ आईडी कार्ड देकर उनसे सभी मेडिकल रिकॉर्ड जैसे लैब रिपोर्ट, प्रिस्क्रिप्शन, अस्पताल के भर्ती एवं डिस्चार्ज के विवरण, एम आर आई रिपोर्ट आदि साझा करें। अब आपको डॉक्टर से मिलने के लिए रिपोर्ट साथ ले जाने की या अस्पताल का भर्ती फॉर्म भरने के लिए लंबी लाइनों मे खड़े होने की कोई ज़रूरत नहीं। बस ,अपना आभा हेल्थ आईडी कार्ड नंबर बताएं।
आभा या नेशनल हेल्थ आईडी कार्ड क्या है:
आयुष्मान भारत हेल्थ अकाउंट (आभा) या हेल्थ आईडी , भारतीय नागरिकों के लिए आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (एबीडीएम) के तहत भारत सरकार की एक पहल है। यह एक 14 अंकों का यूनिक नंबर है। जिसके साथ आप अपने सभी स्वास्थ्य रिकॉर्ड को डिजिटल रूप से लिंक कर सकते हैं। 30 सेकेंड से कम समय में आधार नंबर या मोबाइल नंबर का उपयोग करके अपना आभा हेल्थ आईडी कार्ड बना सकते हैं। जो उनकी सभी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी को एक ही जगह पर एकत्रित करती है। आभा एड्रेस के साथ, हेल्थ आईडी कार्ड या आभा नंबर बनाने से, सभी को डॉक्टरों और अन्य हेल्थ सर्विस प्रोवाइडरों से डिजिटल रूप से सभी प्रकार के मेडिकल रिपोर्ट और प्रिस्क्रिप्शन प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

क्यों बनाएं आभा नंबर  
• आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन से जुड़ने का पहला कदम
• रोगी पंजीकृत से लेकर उपचार तक सारी जानकारी कागज रहित तरीके से रखें 
• एबीडीएम (आयुष्मान भारत डीजल मिशन) से जुड़ी डिजिटल स्वास्थ्य सेवाएं खोजें, कनेक्ट करें और उनका लाभ लें।
• एबीडीएम पंजीकृत स्वास्थ सुविधाओं में पंजीकरण के लिए लंबी कतारों से बचें ।
 
आभा या हेल्थ आईडी कैसे बनाएं:
आभा हेल्थ आईडी 3 आसान चरणों में बना सकते हैं-
प्रथम अपना 10 अंकों का फोन नंबर दर्ज करें और ओटीपी के साथ प्रमाणित/सत्यापित करें, अपना नाम, लिंग और जन्मतिथि दर्ज करें और अपना पीएचआर एड्रेस बनाएं, अपना राज्य और जिला चुनें और आगे बढ़ें।

................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu