Ad Code


विशाल भंडारा व हवन पूजन के साथ कोपवा में सम्पन्न हुआ शतचंडी यज्ञ- dumraon-kopva



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- डुमराँव प्रखंड के कोपवा गांव में आयोजित नौ दिवसीय शतचंडी यज्ञ सह माँ काली की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का समापन रविवार को श्रद्धापूर्वक हुआ। इस अवसर पर हवन व विशाल भंडारा का कार्यक्रम आयोजित हुआ। सुबह होते ही श्रद्धालु हवन व भंडारा की तैयारी में जुट गए थे। गांव में स्थित यज्ञमंडप में श्रद्धालुओं ने भक्तिभाव से हवन व पूजा कर यज्ञ की पूर्णाहुति किया।

 इस अवसर पर आसपास के दर्जनों गांवों के लोगों ने भी यज्ञमंडप में 108 बार परिक्रमा कर परिवार व समाज के सुख, समृद्धि की कामना किया। इस दौरान गाजे बाजे व भजन कीर्तन का दौर चलता रहा। जय माता दी की जयधोष से सारा वातावरण भक्तिमय बना रहा। यज्ञ आचार्यों ने वैदिक मंत्रोच्चारण कर हवन व पूजा कराया। यज्ञ की पूर्णाहूति के उपरांत विशाल भंडारा का आयोजन किया गया। इस मौके पर भारी संख्या में साधु-संतों के साथ हजारों श्रद्धालुओं ने भंडारा में प्रसाद ग्रहण किया। बता दें कि सुबह पूर्णाहुति के बाद से शुरू हुए इस भंडारा में देर रात तक प्रसाद ग्रहण करने का दौर चलता रहा। वही शांतिपूर्ण तरीके से धर्म का इतना बड़ा आयोजन सम्पन्न होने पर मंदिर कमिटी के एमवीआई मुन्ना सिंह,अरुण सिंह पहलवान,शिक्षक प्रिंस सिंह आदि सदस्यों ने जिला प्रशासन व ग्रामीणों के सहयोग की सराहना की।


बताते चले कि पिछले 1 अप्रैल को अखंड हरिकीर्तन व 2 अप्रैल को भव्य कलश शोभायात्रा से शुरू हुए माँ काली प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा सह नौ दिवसीय शतचंडी यज्ञ में प्रतिदिन देवी जागरण और श्रीमद्भागवत कथा के आयोजन में हजारों की संख्या श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती रही। वही सूबे बिहार के तमाम बड़े राजनेताओं के साथ साथ दर्जनों उद्योगपतियों ने माँ काली के दर पर पहुँच मत्था टेका।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu