Ad Code


अंचल कार्यालय से सक्रिय दलालों को हटाने की मांग पर,कार्यालय के सामने धरने पर बैठे किसान व आवेदक,कर्मियों के विरुद्ध की जमकर नारेबाजी- block-office



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- अंचल कार्यालय के सामने दर्जनों लोगों ने अचानक बैठ अंचल कार्यालय के कर्मियों के खिलाफ नारे बाजी करने लगे ।धरना पर बैठे लोगों का कहना था कि अंचल कार्यालय दलालों का अड्डा बना हुआ है। जिसके कारण कई बार आवेदन देने के बाद भी कोई सुनवाई नही होता है।लोगो का कहना है कि दलाल कहते है पैसा दीजिये घंटो का काम मिनटो में करा देंगे। साथ ही जमीन का विवाद बढ़ाने में भी इनका अहम हाथ है।आक्रोशित लोगों द्वारा बताया गया कि यहां के सभी कर्मी दलाल रखें हुए है। हर काम के लिए कर्मियों को मोटी रकम चाहिए।नही तो छोटे छोटे काम के लिए इस जनलेवा धूप में लोगो को अंचल कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है।काम नही होने का कारण पूछने पर कर्मी आवेदकों के साथ दुर्व्यवहार भी करते है।

बता दे जिले के  रामपुर पंचायत के किसान गोविंद राय की एक साल से  अपने जले हुए  गेंहू की फसल के लिए मिलने वाले मुवावजा के लिए दौड़ रहे है।सोमवार को भी वे अंचल कर्यालय पहुंचे हुए थे।जिनके साथ रामपुर के पैक्स अध्यक्ष आशीष राय भी थे।आशीष राय ने बताया कि  एक जनप्रतिनिधि होने के नाते किसान को एक साल से मुवावजे के लिए क्यो दौड़ाया जा रहा है।आवेदन की करवाई कहाँ रुकी है ।इसका जबाब देने के बजाय महिला नाजिर हमको उल्टा बोलने लगीं साथ ही अन्य कर्मचारियी द्वारा द्वारा दुर्व्यवहार करते हुए धक्का दे कर्यालय से बाहर निकाल दिया गया।जिसके बाद हमलोग इस अनुचित कार्य के लिए अंचल कार्यालय के बाहर शांति पूर्वक धरने पर बैठ गए है।जिनके साथ अंचल कार्यालय द्वारा सताये लोगो को भी मौका मिल गया और वे भी अपनी भड़ास निकालने लगे।

वही अंचल कर्यालय पर पहुंचे अन्य लोगो ने बताया कि अंचल कर्यालय का हर कर्मी दलाल रखें हुए है।जो हर काम के लिए पैसे मांगते है।जाती ,निवास,से लेकर ,भूमिहीनों को भूमि बनबस्ति  से लेकर दाखिल खारिज इत्यादि कार्य के लिए मोटी रकम की मांग करते है नही तो हर काम पेंडिंग में रख दिया जाता है।

वही अन्य लोगो के समझाने पर धरने पर बैठे लोगो द्वारा मुफस्सिल थाने में एक आवेदन दे ,अंचल कार्यालय के दलालों के प्रति करवाई की मांग की है।नही तो आक्रोशित लोगों द्वारा 2 मई को विशाल धरना अंचल कर्यालय के पास देने की बात कही गई है।वही इस सम्बंध में  सीओ ब्रिजबिहारी कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम कर्यालय पर नही है।आते है तो मामले को दखेते है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu