Ad Code


महावीरी झंडा जुलूस में उमड़ा आस्था का सैलाब- sadar-block



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- सदर प्रखंड के चुरामनपुर गाँव में छात्र संघ कला निकेतन के द्वारा हनुमान जयंती के अवसर पर भव्य झाँकी तथा महावीरी झंडा जुलूस निकाला गया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने बढ़ चढ़ कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जय श्री राम के नारे से गॉंव की गली-गली गुंज उठी।

समिति के अध्यक्ष चित्रकेत पाण्डेय ने इस आयोजन के बारे में बताया कि गंवई संस्कृति और उसकी समृद्धि के लिए ऐसे आयोजन समिति हमेसा से करती आ रही है। उन्होंने  बताया की भारत की संस्कृति गौरवशाली संस्कृति रही है। ऐसे आयोजनों के माध्यम से आने वाली पीढ़ी को भारत की समृद्ध संस्कृति का परिचय कराने का प्रयास यह समिति पिछले 50 से अधिक वर्षो से करती आ रही है। 
      
समिति के सचिव अशोक पांडेय ने बताया कि इस आयोजन में गॉंव प्रत्येक घर का सहयोग साथ और मार्गदर्शन रहा जिससे इतना बड़ा आयोजन सफल रहा। उन्होंने ग्रामीण नौजवानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि गॉंव के नौजवानो ने अनुशासन का परिचय देते हुए इस आयोजन को सफल और बेहतरीन बनाया।

 कोषाध्यक्ष अनिल कुमार ने जानकारी दिया कि इस आयोजन में हर जाति और मजहब के लोगो ने हिस्सा लेकर भारत की एकता और अखंडता का परिचय दिया। 
इस आयोजन में नौजवानों ने जम कर लाठी, तलवार जैसे पारम्परिक हथियारों को भांजने और अपने कौशल को दिखाने का प्रयास किया।

इस अवसर पर आयोजित जूलूस में करीब 1000 मीटर तक लम्बी लाइन ग्रामीण ने लगा रखी थी। अनुशासन का परिचय देते हुये आने जाने वाले लोगो को परेशानी ना हो इसका भी उपाय ग्रामीणों ने पहले से बना रखा था। इस अवसर पर पुनीत सिन्हा, दीपक, रणजीत, बिट्टु, सोनु, चन्दन, धर्मेन्द्र, राकेश, मंटु, भुटेली, योगेश, राहुल, अनिकेत आदि लोग मौजूद रहें।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu