Ad Code


खरवनिया में श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ की तैयारियां जोरों पर,हेलीकॉप्टर से आनेवाले साधु संतों के लिए बन रहा हेलीपैड - shree-lakshminarayan


By- गुलशन सिंह
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  अगले महीने मार्च 2022 में जिले के धनसोइ थाना क्षेत्र अंतर्गत सिकठी पंचायत के खरवनिया गाँव में श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ का विशाल आयोजन लक्ष्मीप्रपन्न श्री जीयर स्वामी जी महाराज के सानिध्य में होने जा रहा है जिसको लेकर सैकड़ों कारीगरों द्वारा दिनरात मेहनत कर यज्ञशाला का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। 

इस सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए महायज्ञ के मुख्य आयोजनकर्ता चर्चित समाजसेवी मिथिलेश पाठक ने बताया कि उनकी माता श्री का हार्दिक शुभेच्छा थी कि उनके पैतृक गांव खरवनिया में श्री जीयर स्वामी जी महाराज के सानिध्य में महायज्ञ का आयोजन किया जाता। वही विशेष आग्रह पर श्री स्वामी जी ने स्थानीय गाँव में लक्ष्मीनारायण महायज्ञ कराने की प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए आगामी 04 से 09 मार्च तक महायज्ञ का दिन सुनिश्चित किये। जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है।



मिथिलेश पाठक ने बताया कि अगले महीने में खरवनिया गाँव हिन्दू धर्म महासम्मेलन का साक्षी बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि महायज्ञ में सम्मिलित होने के लिए देश के कोने कोने से साधु-संतों की टोली पहुँचने वाली है इसमे कई महात्मा हेलीकॉप्टर से भी आनेवाले है जिनकी हेलीकॉप्टर लैंड कराने को लेकर यज्ञशाला के समीप हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि तकरीबन 51 बीघा जमीन में सैकड़ो यज्ञ कुंड व मंडप बनाया जा रहा है इसके साथ ही साधु संतों के लिए अनेकों कुटिया बनाई जा रही है। मिथिलेश पाठक ने बताया कि आगामी 4 मार्च को महायज्ञ के लिए कलशयात्रा व जलभरी होगा। वही 5 मार्च से विधिवत श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ प्रारंभ होगा तथा महायज्ञ की पूर्णाहुति भव्य भंडारे के साथ 9 मार्च को होगी।

................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 


Post a Comment

0 Comments

Close Menu