Ad Code


जिलाधिकारी ने की बाल गृह बक्सर का औचक निरीक्षण- monday-dm-buxar



         

              
                                    
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- सोमवार को जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में जिला निरीक्षण समिति द्वारा बाल गृह बक्सर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में बाल गृह की सुरक्षा, बच्चों के स्वास्थ्य, भोजन का स्तर, विशेष बच्चों का देखरेख, पठन-पाठन के बिंदुओं पर अधीक्षका बाल गृह एवं सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण इकाई को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए।

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान को निर्देशित किया गया कि कोविड काल में भी बच्चों का पठन-पाठन बाधित नहीं होना चाहिए। अतः सामान्य शिक्षकों की उपस्थिति करवाना सुनिश्चित करेंगे एवं विशेष शिक्षक बाल गृह में प्रतिनियुक्त करना सुनिश्चित करेंगे।

जिला पदाधिकारी द्वारा स्वयं बाल गृह के खाद्य सामग्री के स्टॉक एवं गुणवत्ता का निरीक्षण किया गया एवं कुछ सामग्रियो के और बेहतर किए जाने का निर्देश दिया गया।

सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण इकाई को निर्देशित किया गया कि जिस प्रकार बालको के चित्रकला हेतु प्रशिक्षित किया जा रहा है उसी प्रकार वादन एवं गायन के लिए भी प्रशिक्षण बच्चों को मुहैया कराई जाए। साथ ही अधीक्षक को निर्देशित किया गया कि बाल गृह के कर्मियों एवं ऐसे बच्चे जिनका जन्म 31.12.2007 से पूर्व यथा 15 वर्ष  से अधिक हो उन बच्चों का टीकाकरण अवश्य करवाए।
निरीक्षण में पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, प्रभारी सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण इकाई,अध्यक्ष बाल कल्याण समिति ,सदर अस्पताल बक्सर की चिकित्सक कमेटी ,जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान भाग लिया ।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu