Ad Code


कोरोना के बढ़ते मामले को देख डीएम ने की समीक्षा बैठक,भीड़ भाड़ वाले जगहों पर कोविड टेस्टिंग व मास्क चेकिंग अभियान चलाने का दिए निर्देश- covid-friday


                                           

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- शुक्रवार को जिला पदाधिकारी अमन समीर की अध्यक्षता में कोविड-19 की टेसि्ंटग/टीकाकरण की समीक्षा बैठक में समाहरणालय अवस्थित कार्यालय कक्ष में आहूत की गई।
 जिला पदाधिकारी ने बताया कि वैसे किशोर-किशोरी जो 15 से 18 वर्ष से आयु वर्ग के हो अथवा जिनका जन्म वर्ष 2007 या इससे पूर्व हुआ है। वैसे लाभार्थी को दिनांक 01 जनवरी 2022 से कोविन पोर्टल पर पंजीकरण की सुविधि के साथ-साथ दिनांक 03 जनवरी 2022 से प्रारंभ हो रहे टीकाकरण के लिए निर्धारित सत्रों पर टीकाकरण कराना सुनिश्चित करेंगे।
जिला पदाधिकारी ने बताया कि बक्सर जिले में 03 कोरोना संक्रमित पाये गए है ये लोग विदेश से आये हुए है, जिसमें 02 सिमरी एवं 01 डुमराँव से है।
जिला पदाधिकारी ने सिविल सर्जन बक्सर को निर्देश दिया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति से सम्पर्क में आये हुए घर के परिवार, आस-पास के लोग का कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग करें।

 जिला पदाधिकारी ने बताया कि 15 से 18 वर्ष के बच्चों का बक्सर जिले में 148508 लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
 जिला पदाधिकारी बक्सर ने निर्देश दिया कि सत्रों का आयोजन प्राथमिकता के आधार पर उच्च एवं इंटरमीडिएट विद्यालय स्तर पर कराना सुनिश्चित करेंगे।
जिला पदाधिकारी ने सिविल सर्जन बक्सर को निर्देश दिया कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर टेस्टिंग के साथ-साथ स्टेशन पर बाहर से आ रहे यात्रियों का भी नियमित रूप से कोरोना टेस्टिंग कराना सुनिश्चित करें। 
जिला पदाधिकारी ने अनुमण्डल पदाधिकारी एवं अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि शहरी क्षेत्रों में भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर टेस्टिंग के साथ-साथ मास्क की चेकिंग तथा कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे।

 जिला पदाधिकारी ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर टेस्टिंग के साथ-साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे।

                  
लाभार्थियों को दिये जाने वाले टीका 

भारत सरकार से प्राप्त दिशा-निर्देश के आलोक में 15 वर्ष से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोर एवं किशोरियों को केवल को-वैक्सीन टीका का दो खुराक 28 दिन के अंतराल पर देना होगा।

बैठक में उप विकास आयुक्त बक्सर, सिविल सर्जन बक्सर, डी0पी0एम0 बक्सर एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu