Ad Code


छात्र नेता संटू मित्रा बने बजरंग दल के प्रखंड संयोजक,बधाइयों का लगा तांता- sunday-world





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- बीते दिन रविवार को विश्व हिंदू परिषद के अनुमंडलीय कार्यालय में संगठन विस्तार को लेकर एक बैठक आयोजित की गई। जिसमे विश्व हिंदू परिषद का विस्तार डुमरांव प्रखंड में किया गया। इस दौरान सर्वसम्मति से छात्र नेता संटू मित्रा को बजरंग दल का डुमरांव प्रखंड संयोजक मनोनीत किया गया।

 वही बैठक में उपस्थित विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष विकास कुमार ने कहा कि विहिप का स्थापना 29 अगस्त 1964 को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ पर्व पर भारत की संत शक्ति के आशीर्वाद के साथ हुई थी। विहिप का उद्देश्य हिंदू समाज को संगठित करना, हिंदू धर्म की रक्षा करना, और समाज की सेवा करना है। भारत के लाखों गांवों और कस्बों में विहिप को एक मजबूत, प्रभावी, स्थायी, और लगातार बढ़ते हुवे संगठन के रूप में देखा जा रहा है। दुनिया भर में हिंदू गतिविधियों में वृद्धि के साथ, एक मजबूत और आत्मविश्वासी हिंदू संगठन धीरे-धीरे आकार ले रहा है। वही बैठक में उपस्थित विश्व हिंदू परिषद् के उपाध्यक्ष राजू खरवार ने कहा कि विहिप हिंदू समाज में व्याप्त अस्पृश्यता जैसी सामाजिक बुराइयों के उन्मूलन के निरंतर प्रयासों के माध्यम से, समाज को विमुक्त, और अंतर्निहित हिंदू एकता को पुनर्जाग्रत करने के लिए समाज का कायाकल्प कर रही है. विहिप अपने मूल मूल्यों, विश्वासों और पवित्र परंपराओं की रक्षा के लिए रामजन्मभूमि, अमरनाथ यात्रा, रामसेतु, गंगा रक्षा, गौ रक्षा, हिंदू मठ-मंदिर मुद्दा, ईसाई चर्च द्वारा हिंदुओं का धर्मांतरण, इस्लामी आतंकवाद, बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठ इत्यादि मुद्दों को उठाकर हिंदू समाज की अदम्य शक्ति के रूप में स्वयं को स्थापित कर रही है. 

वही छात्र नेता संटू मित्रा को प्रखंड संयोजक बनने पर बधाइयों का तांता लग गया। बधाई एवं शुभकामनाएं देने वालो में रेल यात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह, लालजी केसरी, गोलू ,रिशु राय आलोक कुमार, अभिषेक प्रमोद त्रिपाठी ,राज गुप्ता ,दीपक यादव, शक्ति राय ,निहार रंजन वर्मा, सतीश चंद्र राय, विपिन सिंह विष्णु शंकर सोनी ,नीरज सिंह लक्ष्मण कुमार, शुभम सिन्हा ,रवि सिन्हा ,आलोक सिन्हा ,अभिषेक पाठक आदि के नाम शामिल है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu