Ad Code


शिक्षाविद डॉ रमेश सिंह ने जिलेवासियों को दी दीपावली की शुभकामनाएं, लोगों से की इको फ्रेंडली दिवाली मनाने की अपील- doctor-ramesh-singh





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  बिहार के सुप्रसिद्ध शिक्षाविद सह संत जॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निदेशक डॉ रमेश सिंह ने जिलावासियों को दीपावली पर्व की शुभकामनाएं देते हुए इको फ्रेंडली दिवाली मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिले में इस बार हम सब मिलकर रौशनी का त्यौहार दिवाली मनाएंगे, लेकिन पटाखे नहीं जलाएंगे। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को अपनी भावी पीढियों के लिए सुरक्षित रखने के लिए सहयोग देने की जरूरत है। यह हम सबकी जिम्मेदारी है।

डॉ रमेश सिंह ने कहा कि दिवाली का त्योहार मेलजोल और खुशियों का त्योहार है। इसीलिए सभी को इस त्योहार को खुशियों के साथ मनाना चाहिए। पटाखे चलाने से पर्यावरण प्रदूषित होता है, वहीं इससे गंदगी भी फैलती है। इसीलिए बक्सर वासियों से अपील है कि वह खुशियों के इस त्योहार को पटाखा रहित मनाएं।

दिवाली पर पटाखों से होने वाले प्रदूषण के कारण सांस से संबंधित मरीजों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। इसीलिए सभी नागरिकों को इस बार पटाखा रहित दिवाली मनाने का संकल्प लेना चाहिए। पटाखों के कारण होने वाले प्रदूषण से अन्य भी कई बीमारियां पैदा होती हैं, नुकसान देह हैं। वही उन्होंने कहा कि प्रदूषण की जगह मिट्टी के दियों से मनाए दीपावली, उन्होंने धुंए वाले पटाखों से दूर रहने की सलाह दी है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu