Ad Code


सात नवंबर को चलेगा टीकाकरण का विशेष ड्राइव- covid-news





60 हजार लोगों को टीकाकृत करने का रखा गया लक्ष्य
सुरक्षित छठ पूजा मनायें, कोरोना का दोनों टीका लगायें’ की थीम पर लोगों को किया जा रहा है जागरूक
सभी प्रखंड मुख्यालय में सुबह 9 से रात 9 बजे तक संचालित किया जायेगा एक सत्र स्थल

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- पर्व त्यौहारों के अवसर पर जिले में कोरोना का प्रवेश न हो इसके लिये जिला स्वास्थ्य समिति ने कोरोना की जांच के साथ-साथ टीकाकरण के लिये विशेष ड्राइव चलाने की तैयारी कर ली है। सात नवंबर यानी एक बार फिर को एक बार फिर जिले में व्यापक स्तर पर टीकाकरण का विशेष ड्राइव चलाया जायेगा। शनिवार को संचालित होने वाले सत्र स्थलों पर लगभग 60 हजार लोगों को टीकाकृत करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके लिये 500 से भी अधिक सत्र स्थलों को टैग किया जायेगा। जिले में अब तक पांच बार टीकाकरण का महाअभियान चलाया जा चुका है। उसके बावजूद भी कुछ लोग टीका का लाभ लेने से वंचित रह गये है। जिनके लिये छठ पूर्व विशेष ड्राइव चलाने का निर्णय लिया है।
छुटे हुये लोगों को जागरूक करने के लिये गठित हुई बाइक टीम :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह ने बताया, जिले में अब तक टीका से वंचित लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। विशेष ड्राइव के अवसर पर उन लोगों को टीकाकरण के लिये जागरूक करने के लिये प्रत्येक प्रखंड में एक बाइक टीम का गठन किया गया है। जो लोगों को टीका लेने के लिये केंद्रों पर जाने के लिये प्रेरित करेंगे। साथ ही, चलने फिरने में असमर्थ लोगों को टीकाकृत करने के लिये टीका देने वाली टीम से को-ऑडिनेट करेंगे। ताकि, कोई भी इच्छुक लाभार्थी टीका लेने के लाभ से वंचित न रह जाये। उन्होंने बताया, टीकाकरण के महाअभियान 6.0 का संचालन ‘सुरक्षित छठ पूजा मनायें, कोरोना का दोनों टीका लगायें’ की थीम पर किया जायेगा। जिसके लिये सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
प्रत्येक प्रखंड में संचालित होगा एक विशेष सत्र स्थल : 
डॉ. राज किशोर सिंह ने बताया, राज्य सरकार और स्वास्थ्य समिति के निर्देश पर जिले में टीकाकरण अभियान को और भी सुलभ व सुविधाजनक बनाया जा रहा है। ताकि, टीका लेने के लिये लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। जिसको देखते हुये जिले के सभी प्रखंडों में एक विशेष सत्र स्थल का संचालन किया जायेगा। जहां पर सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक लोग अपनी सुविधा अनुसार टीका ले सकते हैं। उन्होंने कहा, जिन लोगों ने किसी कारण से निर्धारित अवधि पूरी होने के बाद भी टीके की दूसरी डोज नहीं ली है, वो अपने नजदीकी सत्र स्थल पर जाकर टीका अवश्य लें। ताकि, वह संक्रमण की संभावना व उसके प्रभाव से बच सकें। लेकिन, लोगों को टीका लेने के बाद भी कोरोना के सामान्य नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। लोग पर्व-त्यौहारों के अवसर पर खरीददारी के दौरान मास्क अनिवार्य रूप से पहने और शारीरिक दूरी का पालन करें।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu