Ad Code


छुटे चिन्हित व्यक्तियों को मॉप अप राउंड में खिलाई जायेगी दवा - medicine-eat






दो चरणों में चलेगा मॉप अप राउंड
राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी, फाईलेरिया ने पत्र जारी कर दिया निर्देश
आशा कर्मी देंगी दवा खिलाने का प्रमाणीकरण 

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में फाईलेरिया को नियंत्रित एवं उन्मूलन के लिए एमडीए कार्यक्रम चलाया गया. कार्यक्रम के दौरान चिन्हित लोगों को घर घर जाकर फाईलेरिया की दवा खिलाई गयी. जिले में माइक्रोप्लान के अनुसार कार्यक्रम को आच्छादित किया गया. कार्यक्रम के दौरान कुछ अपरिहार्य कारणों से बीच बीच में कार्यक्रम को रोकना पड़ा. इसे देखते हुए राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी, फाईलेरिया डॉ. बिपिन कुमार सिन्हा ने पत्र जारी कर सभी 22 जिलों के वेक्टर जनित रोग पदाधिकारी को पत्र जारी कर मॉप अप राउंड चलाने का निर्देश दिया है.  
दो चरणों में चलेगा मॉप अप राउंड:
जारी पत्र में बताया गया है कि 29 अक्टूबर से 2 नवंबर तक मॉप अप राउंड का प्रथम चरण चलाया जायेगा एवं दीपावली एवं छठ पूजा के उपरांत 15 नवंबर से लेकर 20 नवंबर तक दूसरे मॉप अप राउंड के जरिये छूटे हुए क्षेत्रों में पुनःभ्रमण कर सभी छूटे हुए लाभार्थियों को दवा खिलाना सुनिश्चित किया जाये. फैमिली रजिस्टर में छूटी हुई प्रविष्टियों को इसी समय सीमा में पूर्ण कर ली जाये.
आशा कर्मी देंगी दवा खिलाने का प्रमाणीकरण:
जारी पत्र में निर्देशित है कि आशा दलकर्मी इस बात का प्रमाणीकरण करें कि सभी योग्य लाभुकों को एमडीए की दवा खिला दी गयी है. यह प्रमाणित कराने के उपरांत ही आशा कर्मियों के मानदेय का भुगतान किया जाये. साथ ही कार्यक्रम का संकलित प्रतिवेदन राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी कार्यालय में 25 नवंबर तक अवश्य प्रेषित कर दिया जाये. 
दवा सेवन है फाईलेरिया से सुरक्षा का मार्ग:
जिला वेक्टर जनित रोग पदाधिकारी डॉ. शैलेंद्र कुमार ने बताया फाईलेरिया रोग मानव जीवन के लिए अभिशाप है और पांच साल तक साल में एक बार दवा का सेवन ही इससे सुरक्षा का मार्ग है. फाईलेरिया मुक्त जिला बनाने के लिए विभाग को आम जन के सहयोग की जरुरत है. मॉप अप राउंड के दौरान सभी छूटे लाभार्थी आगे आकर दवा खाएं और फाईलेरिया उन्मूलन में अपना सहयोग करें.


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu