Ad Code


CBSE Board Exam 2022-23 : 9वीं से 11वीं के लिए रजिस्ट्रेशन प्रकिया अंतिम दौर में, पैरेंट्स इन बातों का रखें ध्यान- central-board




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 9वीं से लेकर 11वीं तक के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा 2022-23 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पिछले महीने से शुरू है। इसके तहत नौवीं से 11वीं तक की कक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन चल रहा है। वहीं केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि आप अपनी तैयारी पूरी तरह तैयार रखे। क्योंकि कभी भी रजिस्ट्रेशन क्लोज हो सकता है। 

इस आशय की जानकारी संत जॉन सेकेंडरी स्कूल टेन प्लस टू के निदेशक डॉ रमेश सिंह ने देते हुए बताया कि पैंरेंट्स ध्यान दें कि रजिस्ट्रेशन कराते वक्त ध्यान रखें कि छात्र, अभिभावक का नाम, बर्थ साटिफिकेट सहित अन्य डॉक्यूमेंट्स ठीक हों, क्योंकि एक बार फिर यह सभी जानकारी एक बार एंटर करने के बाद दोबार बदलाव नहीं किया जा सकता। इसके अलावा रजिस्ट्रेशन फॉर्म में जो मोबाइल नंबर और ई-मेल सबमिट किया है, वह सही होना चाहिए। इसको एक बार वैरीफाई कर लें। वहीं उम्मीदवार आधार कार्ड के नंबर और स्टूडेंट द्वारा जो सब्जेक्ट चुना गया है इसकी पूरी डिटेल ठीक हो या भी देख लें। 

इसके अलावा उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट https://cbse.nic.in/ पर डिटेल चेक कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन का अंतिम चरण चल रहा है। कभी भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) रजिस्ट्रेशन क्लोज कर सकता है। इसलिए बिना विलंब किए जिन छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है वो बिना देरी किए अपना रजिस्ट्रेशन जल्द करा लें।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu