Ad Code


पर्व त्यौहारों में घर आने वाले लोग अनिवार्य रूप से कराएं कोविड-19 की जांच : सिविल सर्जन- covid-news





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले को कोविड-19 के संभावित संक्रमण से बचाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तत्पर है। इस क्रम में पर्व-त्यौहारों के अवसर पर बाहर से आने वाले लोगों के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर विशेष जांच शिविर लगाए गए हैं। ताकि, अन्य जिलों व राज्यों से आने वाले लोगों के संक्रमित न होने की पुष्टि हो जाए और वे खुशी खुशी अपने परिजनों के साथ पूजा-पाठ कर सकें।
सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने बताया, बीते दिनों सूबे के कई जिलों समेत अन्य राज्यों में संक्रमण का प्रसार हुआ। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पर्व त्यौहारों पर जांच शिविर लगाने का निर्णय लिया। हालांकि, जिले में अब तक किसी भी व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण नहीं पाया गया है। लेकिन, जांच की प्रक्रिया को और भी मजबूत करने की दिशा में काम किया जा रहा है। 

प्रतिदिन 500 से अधिक लोगों की जांच :

सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने बताया, फिलहाल विभाग से मिले निर्देशों व लक्ष्य के अनुसार ही जिले में कोरोना जांच की जा रही है। लेकिन, जांच के दायरे को और भी बढ़ाया जाएगा। फिलवक्त प्रतिदिन 500 से अधिक लोगों की जांच की गई है। जैसे जैसे दीपावली और छठ पूजा का पर्व करीब आता जाएगा, वैसे वैसे अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की आवाजाही भी बढ़ेगी। जिसे देखते हुए जांच प्रक्रिया के दायरे को और भी बढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया, स्टेशन पर महाराष्ट्र व अन्य राज्यों से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों की जांच करने के बाद ही, स्टेशन से बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी। लेकिन, कई लोग निजी गाड़ियों से भी अपने घर लौटेंगे। ऐसे में बाहर से आने वाले लोगों को चिन्हित व उन्हें जांच के लिए जागरूक करने के लिए आशा को जिम्मेदारी दी गयी है। लेकिन, इसके लिए अब आम लोगों को भी आगे आना होगा। ताकि, किसी की गलती का खामियाजा दूसरों को न भुगतना पड़े। 

सभी के लिए जरूरी है नियमों का पालन :

डीपीएम संतोष कुमार ने बताया कोरोना काल में मास्क पहनना हर किसी के लिए जरूरी हो गया है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन लगातार लोगों को संक्रमण के खतरे और टीका लगवाने के लिए जागरूक कर रहा है। दुर्गा पूजा में प्रतिमाओं व पंडालों के दर्शन के दौरान मास्क और शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य है। साथ ही, बाजारों व दुकानों में भी खरीदारी के दौरान लोगों को शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन करना होगा। बाजारों में खरीदारी के लिए अनावश्यक भीड़ करना उचित नहीं है। वहीं, बस या अन्य सार्वजनिक वाहन में सवारी करने के दौरान भी मास्क व शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना होगा।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu