Ad Code


‘100 करोड़ का टीकाकरण’ का मनाया जा रहा है जश्न, सत्र स्थलों पर रंगोली बनाकर जताई खुशी- district-country






(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में इन दिनों देश में ‘100 करोड़ का टीकाकरण’ के लक्ष्य की प्राप्ति का जश्न मनाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और चिकित्सकों के साथ साथ टीकाकरण अभियान में लगे फ्रंट लाइन वर्कर्स और स्वास्थ्य विभाग के सहयोगी पार्टनर्स भी इस लक्ष्य की प्राप्ति से खुश है। टीकाकरण के इतने बड़े लक्ष्य की प्राप्ति में जहां फ्रंटलाइन वर्कर्स की भूमिका रही, वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य समिति के वरीय अधिकारियों के मार्गदर्शन में ही लोगों को टीका करने के लिये प्रेरित किया जा सका है। इस मौके पर शुक्रवार की शाम को जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल समेत सभी सरकारी अस्पतालों को बैनर-पोस्टर और झालर लाइटों से सुसज्जित किया गया। वहीं, सुबह में टीकाकरण के लिये आयोजित सत्र स्थलों पर रंगोली बनाकर स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी खुशी का इजहार किया।
सभी का रहा सहयोग, लेकिन नियमों का पालन अवश्य करें :
सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने कहा, जिले में भी अब तक 11 लाख से अधिक लोगों को टीकाकृत किया जा चुका है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ जिले के सभी लोगों का योगदान रहा है। सभी के सामूहिक प्रयास से ही इतने बड़े लक्ष्य की प्राति हो सकी है। उन्होंने कहा, टीकाकरण के साथ-साथ लोगों को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि वह कोविड के सामान्य नियमों का पालन भी अवश्य करें। अभी पर्व त्यौहारों का समय है। दीपावली और छठ पूजा में बड़ी संख्या में लोग घर वापसी कर रहे हैं। ऐसे लोगों के लिये सबसे जरूरी है कि वह स्टेशन और बस स्टैंड पर बने जांच शिविर में अपना कोविड जांच अनिवार्य रूप से करायें। ताकि, वह अपने परिवार को सुरक्षित कर सकें।
271743 लोगों को मिली चुकी है टीके की दूसरी डोज: 
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह ने बताया, जिले में लोगों को टीका देने के लिये समय समय पर विशेष अभियान चलाये जा रहे हैं। जो सफल भी रहे हैं। अब तक चलाये गये विशेष अभियान में सूबे में बक्सर का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। जो सभी के सहयोग से ही सफल बनाया जा सका। उन्होंने बताया, जिले में 21 अक्टूबर की शाम तक जिले में 1154056 डोज देकर लोगों को टीकाकृत किया गया है। जिनमें 882300 लोगों ने टीके की पहली डोज और 271743 लोगों को दूसरी डोज दिया जा चुका है। लेकिन, अभी भी बड़ी संख्या में लोगों को टीकाकृत करना बाकि है। जिनके लिये सर्वे का काम लगभग पूरा हो चुका है। जिसके बाद टीके से वंचित लोगों को टीकाकरण केंद्रों पर लाने के लिये विशेष अभियान भी चलाये जाएंगे। ताकि, कोई भी टीका का लाभ लेने से छुट न जाये।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu