Ad Code


जिलाधिकारी ने की शांति समिति की बैठक,दुर्गापूजा को लेकर दिए कई निर्देश- saturday jila





                       
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- शनिवार को जिला पदाधिकारी बक्सर अमन समीर की अध्यक्षता में आगामी पर्व त्योहार के संबंध में विधि-व्यवस्था की बैठक समाहरणालय अवस्थित सभागार में आहूत की गई।
             
बैठक में चर्चा के महत्वपूर्ण बिन्दु :-

 जिला पदाधिकारी द्वारा दो महीने के अंदर होने वाले चुनाव एवं त्याहारों के मद्देनजर विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई। बैठक में शांति समिति के सदस्य एवं दुर्गा पुजा पण्डाल के सदस्य के द्वारा अपनी बातों को जिला पदाधिकारी के समक्ष रखा गया।
 बैठक में उपस्थित सभी शांति समिति के सदस्यों, पूजा समितियों के अध्यक्षों सहित सभी सदस्यों ने एक स्वर में कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुरक्षित रूप से पर्व मनाना ही सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।
 जिला पदाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित रूप से आगामी पर्व-त्योहारों को मनाने को लेकर कृतसंकल्पित है। जिला पदाधिकारी ने बताया कि आने वाले त्योहारों में डी0जे0 का प्रयोग पूर्णत प्रतिबंधित रहेगा।  किसी भी प्रकार के मेला का आयोजन नहीं किया जाएगा।
 रावण वध का आयोजन की अनुमति नहीं रहेगी। सभी पण्डालों को लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा। साथ ही पण्डालों को अपने वॉलेटियर की सूची अनिवार्य रूप से देनी होगी। पण्डाल में पूजा के लिए एक साथ 20 लोगों की ही अनुमति दी जायेगी। विसर्जन के लिए सीमित संख्या में ही व्यक्तियों की अनुमति होगी।

 जिला पदाधिकारी ने अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष को विसर्जन का मार्ग हेतु सत्यापन करने का निदेश दिया। निश्चित स्थान पर ही N.G.T का गाइडलाइन के अनुसार विसर्जन की अनुमति होगी। जिला पदाधिकारी ने  पूजा पण्डालों में आने और जाने का अलग-अलग रास्ता रखने का निदेश दिया।

 जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष को सख्त निदेश दिया कि आदर्श आचार संहिता के गाइडलाइन का पूर्णत अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे।

जिला पदाधिकारी ने बताया कि 29 तारीख को होने वाले चुनाव के मद्देनजर, 29 तारीख को जिउतिया पर्व पर गंगा स्नान के समय अत्याधिक भीड की सम्भावना को देखते हुए भीड़ नियंत्रण के लिए अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर/डुमरांव को आवश्यक करवाई करने का निर्देश दिया।

 पुलिस अधीक्षक बक्सर ने बताया कि त्योहारों के लिए पर्याप्त पुलिस व्यवस्था रहेगी। पूजा पण्डालों के किसी भी तरह के चुनावी प्रचार सामग्री का प्रयोग नहीं करने का निदेश दिया। आदर्श आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन करने का निदेश दिया गया।

वही इस बैठक में पुलिस अधीक्षक बक्सर, उप विकास आयुक्त बक्सर, अपर समाहर्ता बक्सर, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला स्तरीय पदाधिकारीगण, शांति समिति के सदस्यगण एवं पूजा पण्डालो के सदस्यगण उपस्थित थे।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu