Ad Code


32,400 कोविड के नए डोज आवंटित सभी प्रखंडों में दूसरा डोज लेने वालों के लिए अलग काउंटर की व्यवस्था- world covid


 


(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़/भभुआ):- वैश्विक महामारी कोरोना को नियंत्रित करने को लेकर जिले में बुधवार को मेगा टीका करण महाभियान चलाया गया है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने लगभग पूरी ताकत झोक दी है ताकि  सम्पूर्ण आबादी जल्द से जल्द टीकाकृत हो कर कोरोना वायरस से सुरक्षित हो सके ।  
 मेगा टीका करण महाभियान में 20 हजार टीकाकरण का  लक्ष्य: 
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. रवीद्र  कुमार चौधरी ने बताया बुधवार को चलाये जा रहे इस महाअभियान में जिला स्वास्थ्य विभाग ने लगभग 20 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है । पहले से ही पूरे जिले में कुल 210 टीका सत्र चलाये जा रहें हैं जिनपर डोज की उपलव्धता के अनुसार बिना किसी रुकावट के टीकाकरण कार्य चल रहा है। फ़िलहाल इनमें से ही 29  सत्रों पर विशेष मेगा अभियान भी चल रहे हैं है। मंगलवार को भी जिले में कुल 4590 लोगों का टीकाकरण हुआ जिनमें से 3454 लोगों को उनका पहला और 1126 लोगों को उनका दूसरा डोज दिया गया। विदित हो की कैमूर  जिले में 11 लाख लोगों को कोरोना के दोनों डोज़ लगने हैं जिनमें स्वास्थ्य कर्मी से लेकर फ्रंटलाइन वर्कर,18 +  से ऊपर आयु के युवा वर्ग , 49 + और बुजुर्ग  भी शामिल हैं। 
जिले को मिला 32 हजार डोज: 
डॉ चौधरी ने जिले में कोरोना डोज की उपलब्धता  सुनिश्चित करते हुए कहा टीकाकरण अभियान के पहिये को निर्बाध  गति से चलने के लिए जिले में पर्याप्त डोज उपलब्ध है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जिले को 32 हजार 400 नए डोज का आवंटन  हो चुका है जिनसे बुधवार से टीकाकरण में तेजी आयी है। आगे भी हम विभाग द्वारा उपलव्ध संसाधनों का उचित उपयोग करते हुये टीकाकरण अभियान को पूरे ज़ोर शोर से चलाया जाना जारी रखेंगे।  
दूसरे डोज लेने पर दिया गया विशेष बल, सभी प्रखंडों में अलग काउंटर की वयवस्था:
डॉ. रवीद्र  कुमार चौधरी ने बताया प्रथम डोज टीकाकरण के साथ जिला अब द्वितीय डोज के लक्ष्य पूर्ति के लिए तत्पर है।  इसके लिए राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह  के दिशा निर्देशानुसार सभी प्रखंडों पर सेकेंड डोज के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है ताकि सेकेंड डोज के लाभार्थियों को लंबी कतार में खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार नहीं करना पड़े। सेकेंड डोज से वंचित लाभार्थियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण किये जाने को लेकर यह निर्णय लिया गया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा रेफ़रल अस्पताल में सेकेंड डोज़ कोविशील्ड के टीकाकरण के लिए अलग सत्र चलाना है । जिसमे सिर्फ कोविशील्ड के सेकेंड डोज़ से वंचित लाभार्थियों को बुलाकर उनका टीकाकरण करना है। सेकेंड डोज़ के लाभार्थियों की अधिक संख्या को देखते हुए राज्य स्तर पर लिया गया निर्णय जिले में दूसरे डोज लेने वालों के  लिए सहूलियत और लक्ष्य को जल्दी पूरा करने में  सहायक  सिद्ध होगा।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu