Ad Code


ग्रामीण क्षेत्रों में पशु चोर गिरोह सक्रिय, पुलिस की पहल पर कई गायें बरामद,अखिल भारतीय गौ रक्षा परिषद ने घटना का किया निंदा- animal farmer




By- Gulshan Singh
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  बक्सर कृषि प्रधान जिला माना जाता है यहाँ की 80% आबादी खेतीबाड़ी और पशुपालन पर निर्भर रहता है हालांकि, पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण इलाकों में पशु चोरी की घटनाओं में बढ़ोतरी देखी जा रही है जिसपर अखिल भारतीय गौ रक्षा परिषद के युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष मल्लिकार्जुन राय ने गहरी चिंता जाहिर करते हुए इस घटना की निंदा की है। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन से पशु चोरों को जल्द गिरफ्तार कर उन्हें सलाखों के पीछे भेजनें की मांग की है। उनका कहना है कि किसानों के गायों को चोर चुरा ले जाते हैं और उसे गलत हाथों में बेच दिया करते हैं जिससे पीड़ित गरीब किसानों को भारी क्षति पहुंची है। वही मल्लिकार्जुन ने कहा कि पशुओं की इस तरह से चोरी जाना बहुत ही गम्भीर विषय है इस मामले को लेकर वे जल्द ही जिलाधिकारी से मिलकर बातचीत कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाई की मांग करेंगे।

गौरतलब हो कि दो दिन पहले सिमरी प्रखंड क्षेत्र के तौकल राय के डेरा निवासी चन्दन यादव की तीन गायें उसके गौशाला से अचानक गायब हो गई थी। जिसके बाद किसानों के द्वारा काफी खोजबीन शुरू किया गया। इस बीच उन्हें मालूम हुआ कि सभी गायें नया भोजपुर गाँव स्थित एक बूचड़खाने में बांधी गई है जिसकी सूचना उनलोगों ने स्थानीय पुलिस को दी।

वही सूचना के आलोक में त्वरित कार्यवाही करते हुए नया भोजपुर ओपी प्रभारी राजीव रंजन राय ने पुलिस टीम के साथ उक्त स्थान पर छापेमारी कर तीन गायों को बरामद कर किसान को सुपुर्द किया। वही इस मामले में पुलिस ने मवेशी चोर गिरोह के कई सदस्यों की पहचान कर उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया है। इसमें एक नया भोजपुर गांव निवासी राजीव कुरैशी बताया जाता है जबकि एक आरोपी सिमरी थाना क्षेत्र के सहियार गाँव का कोई नट है इसके अलावा तीसरा उडियांगज का भी एक व्यक्ति संलिप्त है। इस मामले में नया भोजपुर ओपी की पुलिस लगातार छापेमारी कर पशु तस्करों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है हालांकि, अभीतक आरोपी पशु तस्कर गिरफ्त से बाहर है। इस मामले में थानाध्यक्ष राजीव रंजन राय का कहना है कि एक भी पशु तस्कर कानून के चंगुल से नही बचेंगे। जो पशुओं की अवैध तस्करी में शामिल है। उन्होंने कहा कि मवेशी चोर गिरोह का उद्भेदन भी जल्द कर लिया जाएगा इसके लिए पुलिस प्रयासरत है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu