Ad Code


बक्सर के लाल सुनन्द चौबे ने बीपीएससी परीक्षा में किया कमाल,राजस्व अधिकारी के रूप में चयनित होकर जिले का नाम किया रौशन,बधाइयों का लगा तांता- bpsc exam




By- Gulshan Singh
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- रविवार को बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 64वीं सिविल सेवा संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के फाइनल रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.gov.in पर जारी किया गया. जिसमें बक्सर के लाल सुनन्द चौबे ने 373वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम रौशन किया है। बता दें कि 64वीं बीपीएससी में कुल 1,465 पदों के लिए चार लाख 71 हजार के करीब उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. रिजल्ट प्रकाशित होने के बाद पास होने वाले अभ्यर्थियों के घरों में खुशी का व्याप्त है।

इस क्रम में सदर प्रखंड क्षेत्र के अहिरौली गाँव निवासी नंदजी चौबे के पुत्र एवं चर्चित समाजसेवी मोहन चौबे के भतीजे सुनन्द कुमार चौबे ने पहली बार में ही बिहार लोक सेवा आयोग की 64वीं सिविल सेवा संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता हासिल कर न सिर्फ अपने घर परिवार बल्कि पूरे जिले को गर्वान्वित की है।

इस सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए सुनन्द कुमार के छोटे भाई अभिषेक चौबे ने बताया कि बीपीएससी परीक्षा में उनके भईया के उत्तीर्ण होने की खबर सुन परिवार समेत पूरे गाँव के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। घर पर बधाइयों का तांता लग गया है। वही परिवार के अन्य सदस्य मोहन चौबे,डॉ रितेश चौबे,मुकुंद चौबे,मदन चौबे आदि लोगों ने बताया कि सुनन्द बचपन से ही मेधावी छात्र थे इनकी प्रारम्भिक शिक्षा दीक्षा बक्सर के बिहार पब्लिक स्कूल से पूरी हुई. वही कक्षा आठवीं पास करने के बाद सुनन्द नैनीताल सैनिक स्कूल में पढ़ने चले गए जहां से इंटरमीडिएट करने के बाद वे दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक की। इस बीच पढ़ाई के साथ साथ वे सिविल सर्विसेज की भी तैयारियां शुरू कर दी। वही पहली बार में ही बीपीएससी निकाल कर यह साबित कर दिया कि मेहनती लोगों के लिए कोई भी काम असम्भव नही होता। सुनन्द चौबे के अभिभावकों ने बताया कि बीपीएससी क्लियर करने के साथ उन्हें राजस्व अधिकारी का पोस्ट प्राप्त हुआ है। वही बताया जाता हैं कि सुनन्द न सिर्फ बीपीएससी परीक्षा बल्कि यूपीएससी का भी परीक्षा दे चुके हैं उसका रिजल्ट अभी आना बाकी है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu