Ad Code


किसान का बेटा सुप्रीम कोर्ट से केस जीत कर बना लेफ्टिनेंट, बक्सर का नाम देश में किया रौशन




By- गुलशन सिंह

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  पिछले एक हप्ते से बक्सर जिला अपने सपूतों की कामयाबी की खबर सुन सुन कर गर्वान्वित हो रहा है। एक तरफ जहां आधा दर्जन से अधिक प्रतिभावान अभ्यर्थियों ने बीपीएससी परीक्षा में सफलता प्राप्त कर जिले का नाम रौशन किया है वही अब जिले के विभिन्न क्षेत्रों से कई छात्रों के एनडीए में पास होने की खबर सामने आ रही है।


जिसमें सिमरी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बलिहार पंचायत के बड़कागांव दक्षिण टोला के निवासी अजय कुमार मिश्रा,पिता- स्व.अशोक मिश्रा के नाम शामिल है जिन्होंने प्रथम प्रयास में ही अपनी लगन और कठिन परिश्रम के कारण सेना में लेफ्टिनेंट का पद प्राप्त कर पूरे देश में बक्सर के नाम का परचम लहराया है। अजय कुमार मिश्रा के बारे में बताया जाता हैं कि उनके पिताजी एक किसान थे जो अब इस दुनिया में नही है। अजय तीन भाइयों में से सबसे बड़े भाई है. इनका दूसरा भाई अभय मिश्रा मर्चेंट नेवी में कार्यरत हैं जबकि सबसे छोटे भाई भी एनडीए की तैयारी सैनिक स्कूल से कर रहे हैं। बताया जाता है कि वे शुरू से ही मेधावी छात्र थे जिनका जीवन संघर्ष पूर्ण रहा है। वही अजय के लेफ्टिनेंट बनने की खबर जैसे ही गाँव जवार में फैली बधाइयां देने वालो की होड़ सी मच गई।

अजय के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए जब उनके भाई अभय मिश्रा से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा गाँव के ही सरकारी विद्यालय से पांचवी कक्षा तक हुई थी. बाद में उनकी प्रतिभा को भांपते हुए पिताजी ने नैनीताल के घोड़ाखाल स्थित सैनिक स्कूल में दाखिला दिला दी। जहाँ से मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद एनडीए परीक्षा की तैयारियों में जुट गए। वही पहली बार के प्रयास में ही अजय ने सफलता हासिल करते हुए लेफ्टिनेंट के पद को पा लिया। उन्होंने बताया कि आज उनके बड़े भाई की सफलता से गाँव-घर  में खुशी का लहर व्याप्त है लोग बधाई देते थक नही रहें। उन्होंने बताया कि जन्मतिथि में मामूली गलती को लेकर अजय मिश्रा को नौकरी पकड़ने में परेशान किया जा रहा था जिसके बाद वे इसकी शिकायत लेकर देश के सर्वोच्च न्यायालय सुप्रीम कोर्ट तक पहुँच गए जहाँ से केस की डिग्री होने के बाद सम्मानपूर्वक उन्हें लेफ्टिनेंट का पद दिया गया। फिलहाल, उनकी पहली पोस्टिंग पंजाब के फिरोजपुर में दी गई है। वही आज शाम अजय मिश्रा अपने पैतृक गांव बड़कागांव आ रहे हैं जिनका स्वागत के लिए परिजनों सहित गाँव के लोगों द्वारा भव्य तैयारियां की गई हैं।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu