Ad Code


सभी के सहयोग से सफल रहा मेगा वैक्सीनेशन कैंपेन : डीएम अमन समीर -Aman Samir



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- कोरोना वायरस व उसके संक्रमण से बचाने के लिये बीते दिन जिले में मेगा वैक्सीनेशन कैंपेन का आयोजन किया गया था। जिसके तहत जिले के 18 साल व उससे अधिक उम्र के लोगों तथा 45 वर्ष से उपर के लाभुकों को टीकाकृत करने का लक्ष्य  निर्धारित किया गया था। वहीं, राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा 12000 लोगों को टीका देने का लक्ष्य प्रस्तावित था। इसी कड़ी में  जिलाधिकारी अमन समीर के नेतृत्व व निर्देशन की बदौलत बक्सर जिले में बुधवार को 15190 लोगों को टीकाकृत किया गया। जो प्रस्तावित लक्ष्य से काफी अधिक है। जिलाधिकारी ने बताया, मेगा वैक्सीनेशन कैंपेंन में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इसके लिये उन्होंने जिले के सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापन किया और आगामी दिनों में इस प्रकार के अभियानों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने अपील की। गौरतलब है कि जिले में मेगा वैक्सीनेशन कैंपेन के पूर्व जिला प्रशासन, स्वास्थ्य समिति, आईसीडीएस विभाग व जीविका के सामूहिक प्रयास से लोगों को टीके लिये जागरूक व प्रेरित किया गया। जिसके फलस्वरूप टीकाकरण अभियान के अंतर्गत एक बड़ी संख्या को टीका करने में सफलता हासिल की गई।
ओडीएफ की तरह ही टीकाकरण के लिये चलाया गया जा अभियान :
जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया, पूर्व में बक्सर जिले को स्वच्छ बनाने के उद्देश्य से जिलास्तर से लेकर वार्ड स्तर तक लोगों को जागरूक करने के लिये अभियान चलाया गया था। ठीक उसी प्रकार टीकाकरण के लिये व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को मोबलाइज किया जा सका है। इस क्रम में जिले के बुद्धिजीवियों, धर्मगुरुओं और जनप्रतिनिधियों ने भी प्रशासन व स्वास्थ्य समिति का भरपुर सहयोग किया है। जिसकी बदौलत जिले के ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी इलाकों में व्याप्त भ्रांतियों और अफवाहों को दूर किया जा सका है। जिलाधिकारी ने बताया, कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। साथ ही, यह संक्रमण के खतरे को बहुत हद तक कम करने में सहयाक भी रहा है। इसलिये उन्होंने लोगों से अनिवार्य रूप से टीका लेने और कम से कम पांच लोगों को टीका लेने के लिये जागरूक करने की अपील की है। ताकि, जिले में कोई भी लाभुक टीका लेने से वंचित न रह जाये।
राज्य सरकार के निर्देश पर आगामी दिनों में भी आयोजित होंगे मेगा अभियान :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह ने बताया, राज्य सरकार व स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर जिले में इससे पहले भी टीकाकरण के लिये विशेष ड्राइव चलाए जाते रहे हैं। लेकिन, जिले में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में लोगों को एकसाथ टीकाकृत किया जा सका है। इसके लिये राज्य सरकार व विभाग के निर्णयों व जिला प्रसाशन का सहयोग सराहनीय रहा। आगामी दिनों में भी इस प्रकार के व्यापक अभियानों का आयोजन होता रहेगा। इस क्रम में राज्य स्वास्थ्य मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री मंगल पांडेय ने भी योजना तैयार कर रखी है। स्वास्थ्य मंत्री ने हाल ही में जुलाई माह से प्रत्येक माह में सूबे के एक करोड़ लोगों को टीकाकृत करने की बात कही है। जिसके लक्ष्य को हासिल करने के लिये मेगा वैक्सीनेशन कैंपेन ड्राइव  मील का पत्थर साबित हो सकता है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu