Ad Code


मुख्यमंत्री नीतीश ने किया 06 करोड़ टीकाकरण अभियान का शुभारंभ- july december





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- सोमवार को आगामी 01 जुलाई 2021 से 31 दिसम्बर 2021 तक बिहार के 06 करोड़ वयस्कों को टीकाकरण करने के अभियान का शुभारंभ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा रिमोट के माध्यम से अनावरण किया गया। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग प्रत्यय अमृत द्वारा अभियान की जानकारी दी गयी। माननीय स्वास्थ्य मंत्री  मंगल पाण्डेय द्वारा टीकाकरण अभियान की तैयारी के संबंध में जानकारी दी गयी और संबंधित विभागों जिनसे सहयोग लिया जा रहा है, उनकी चर्चा की। 

इस अवसर पर माननीय उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बारी-बारी से कार्यक्रम को संबोधित किया और इस अभियान की सफलता की कामना की। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से निजात पाने का एक मात्र उपाय टीकाकरण है। उन्होंने इस अभियान की तैयारी करने के लिए स्वास्थ्य विभाग को बधाई दी तथा अब तक बडे पैमाने पर किये गये टीकाकरण, कोरोना जाँच एवं इलाज की व्यवस्था की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जनसंख्या के हिसाब से बिहार भारत मे तीसरे नंबर पर है, लेकिन कोरोना के प्रथम लहर और द्वितीय लहर में सबों ने मिलकर जिस तरह से कार्य किया, जिस तरह से क्रमषः हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर, 60 वर्ष से ऊपर 20 प्रकार के बीमारी से प्रभावित व्यक्ति पुनः 60 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्ति, फिर 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्ति और 18 वर्ष से ऊपर के व्यक्ति का टीकाकरण अभियान चलाया गया। बीमारी पर काबू पाने की पूरी कोशिश की गयी वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि बिहार मे लगातार अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग की गयी, ताकि इसके प्रभाव को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि तीसरे दौर की महामारी आने की चर्चा हो रही है। इसलिए सभी लोगों को सचेत एवं सतर्क रहने की जरूरत है। दो गज की दूरी, मास्क का प्रयोग एवं बार-बार हाथ की सफाई अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि अब ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी। ब्लैक फंग्स का दर भी घट रहा है। इन सभी पर काम हो रहा है। कोरोना प्रभावित मृतक के परिजनों को अनुदान भी दिया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि दूरी बनाकर रखिये, हाथ को साफ रखिये, मास्क का प्रयोग किजिए। हमें पूरी मजबूती के साथ एक जूट हो इस महामारी का मुकाबला करना है। इस अवसर पर माननीय मंत्रीगण में ऊर्जा विभाग के  बिजेन्द्र प्रसाद यादव, कृषि विभाग के अमरेन्द्र प्रताप सिंह, उद्योग विभाग के सैयद शहनवाज हुसैन, ग्रामीण विकास विभाग के श्रवण कुमार, सहकारिता विभाग के  सुभाष सिंह, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मो0 जमा खान, गन्ना व विधि विभाग के प्रमोद कुमार, खाद्य एवं उपभोक्ता विभाग की लेसी सिंह, मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, माननीय मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव  दीपक कुमार व चंचल कुमार, विकास आयुक्त आमिरर सुबहानी, अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के सचिव श्री अनुपम कुमार उपस्थित थे। 

वहीं बक्सर से जिला पदाधिकारी अमन समीर, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी बक्सर अभय कुमार तिवारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी बक्सर नगर भवन से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण से जुडे हुए थे।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu