Ad Code


महामारी काल में ऑक्सीजन सिलेंडर के जमाखोरी पर जिला प्रशासन सख्त,एसडीएम के.के. उपाध्याय ने की लोगों से अपील,काम होते ही लौटा दें ऑक्सीजन सिलेंडर- oxygen cylinder




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने में जिला प्रशासन के द्वारा अबतल जो भी कदम उठाए गए उसका सकारात्मक परिणाम देखने को मिला। वही इस दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत को रोकने के लिए सदर अनुमंडलाधिकारी कृष्ण कांत उपाध्याय ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि तमाम लोगों को सिलेंडर के साथ ऑक्सीजन की जरूरत रहती है, किंतु ज्यादातर लोगों के पास ऑक्सीजन आपूर्ति कोषांग , एस एस गर्ल्स हाई स्कूल ,बक्सर में जमा करने के लिए खाली सिलेंडर नहीं होता है और वे लोग जा रहे हैं, वहां से सिलेंडर ले रहे हैं और अपने घरों में 10 दिन रख ले रहे हैं। 

ऐसे में यह सुखद स्थिति नहीं है इससे सिलेंडर की कमी हो सकती है। यह जानकारी होना भी जरुरी है कि जिला प्रशासन किसी भी सिलेंडर के लिए कोई सिक्योरिटी मनी नहीं जमा करवा रहा है।


उन्होंने अनुरोध करते हुए कहा है कि जो भी लोग आपके आस - पास में ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता महसूस करते हैं, आप के आस पास के ही लोगों के पास तमाम घरों मे ऑक्सीजन सिलेंडर रखा हुआ है , खाली है, उसका उपयोग भी नहीं हो रहा है अथवा भरा है किंतु उपयोग नहीं हो रहा है, उनका सिलेंडर ऐसे लोगों को, जो जरूरतमंद हैं, मिल जाए तो उसको प्रशासन के स्तर से भरवा दिया जाए, उसके बदले लोगों को दूसरा सिलेंडर दे दिया जाय । इससे तमाम जरूरतमंद लोगों की मदद हो जाएगी। 

उन्होंने कहा है कि सभी बुद्धिजीवी जनों से मेरा अनुरोध है , गुजारिश है कि ऐसा पवित्र प्रयास करें कि सभी जरूरतमंद लोगों की जरूरतें पूरी हो सकें। अपने घरों में सिलेंडर रखने से, उसको भविष्य के लिए यूज करने के मकसद से रखने से किसी का भला नहीं होगा।

जिला प्रशासन के पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है, जब भी जरूरत होगी उस व्यक्ति को, जिसके यहां सिलेंडर रखा है और वह सिलेंडर नहीं दे पा रहा है क्योंकि किसी दूसरे को ऑक्सीजन सिलेंडर दे चुका है, तब भी हम उसको सिलेंडर देते हैं । यह जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता है। इसलिए सभी लोग जिनके पास भी , घरों में ब्लॉक करके ऑक्सीजन सिलेंडर रखा गया है, कृपया, उसको बाहर निकालें और जरूरतमंद लोगों की मदद करें।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu