Ad Code


जिले में लॉकडाउन का दिख रहा है असर, प्रतिदिन घट रहे हैं मरीज- daily patient



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में लॉक डाउन लागू होने के बाद से संक्रमित मरीजों की पुष्टि का ग्राफ गिर रहा है। लॉक डाउन से पूर्व प्रतिदिन 100 से अधिक लोगों की पुष्टि होती थी, तो अब आधे से भी कम हो रही है। शनिवार को जिले में 41 नए संक्रमित मिले थे। जिसके बाद एक मार्च से अब तक संक्रमितों की संख्या 4288 हो चुकी है। हालांकि, शुक्रवार को जिले में 45 नए संक्रमित मिले थे। राज्य सरकार के निर्देश पर आगामी 25 मई तक जिले में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गयी है। जिससे संक्रमण के प्रसार पर बहुत हद तक काबू पाया जा सकेगा। दूसरी ओर, संक्रमण से बचाने के लिए विभिन्न टीकाकरण सत्र स्थलों पर वैक्सीन देने का अभियान भी सुचारू रूप से चालू है। जिलाधिकारी अमन समीर और एसपी नीरज कुमार सिंह लगातार संक्रमण रोधी कार्यों व टीकाकरण अभियान की निगरानी कर रहे हैं। जिसकी बदौलत कोरोना वायरस से हो रहे संक्रमण प्रसार में कमी हुई है।
प्रतिबंधों का पूरी तरह से करना होगा पालन :
डीपीएम सांतोष कुमार ने कहा, सरकार व स्वास्थ्य विभाग ने सही समय पर लॉकडाउन लगाया, जिसका फल आज प्रत्यक्ष है। संक्रमण प्रसार में 50 प्रतिशत से भी अधिक की गिरावट हुई है। लेकिन, अभी और भी परीक्षाएं देनी होंगी। जिस प्रकार से लोगों ने 10 दिनों तक घरों में रह कर जो सहयोग किया, अब आगामी 10 दिनों तक भी सयम बनाकर कर रखें। जिससे हम संक्रमण की चेन को तोड़ सकें। उन्होंने कहा यह प्रतिबंध सभी को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए लगाये गये हैं। आवश्यक होने पर दोहरा मास्क लगाकर बाहर निकलें एवं भीड़-भाड़ से बचें।  लोगों  के द्वारा बरती गई लापरवाही केवल उन पर ही नहीं बल्कि आपके परिवार के अन्य सदस्यों पर भी भारी पड़ेगी।
लक्षण दिखने पर तत्काल कराएं कोरोना जांच :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह ने  बताया अगर कोरोना का लक्षण है तो इन्कार न करें। तुरंत जांच कराएं और दवा शुरू करने के लिए आरटी-पीसीआर का इंतजार न करें। किसी भी मरीज जिनको बुखार, खांसी, सर्दी, स्वाद ना होना, सुगंध ना होना, बदन दर्द, सिर दर्द, सांस फूलने की शिकायत हो तो तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें और अपना इलाज शुरू करें। उन्होंने बताया कोरोना होने पर घबराएं नहीं। धैर्य व समझदारी से इसका मुकाबला करें। पूरी तरह सकारात्मक माहौल रखें। संक्रमण होने पर जल्द स्वस्थ होने के लिए पूरी तरह आराम करना बेहद जरूरी है। इसलिए भरपूर नींद लें।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu