Ad Code


समाजसेवी रामजी सिंह का सराहनीय प्रयास, कोरोना संक्रमित मरीजों को मुफ्त में गर्म पानी व काढ़ा का करा रहे सेवन- corona news ramji




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  कोरोना संकट के समय जिले में समाजसेवी रामजी सिंह ने जरूरतमंद लोगों की सेवा करने में एक अलग मिसाल कायम कर दी है। आपको बता दें कि समाजसेवी रामजी सिंह के द्वारा संक्रमित मरीजों का जीवन बचाने के लिए एक सराहनीय कदम उठाया गया है। दरअसल, कोविड केयर सेंटर के सामने काढ़ा और गर्म पानी का निःशुल्क स्टाॅल युवा शक्ति सेवा संस्थान के द्वारा खोला गया है। जिससे संक्रमित मरीजों को भरपूर लाभ मिल रहा है। वही गांव-गंवई से आए मरीज सुबह से लेकर शाम तक इस स्टाॅल पर आ रहे हैं और अपनी जरूरत के मुताबिक काढ़ा, गर्म पानी ले जाते हैं। 

इस सम्बंध में जब रामजी सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि उनका जन्म ही लोगों की सेवा करने के लिए हुआ है। वही उन्होंने अपने नए अनुभव को बताते हुए कहा कि गर्म पानी अथवा काढ़ा गिलास में जैसे ही संक्रमित लोगों को दिया जा रहा है उनके उदास पड़े चेहरे उम्मीद और खुशियों से खिल उठते हैं। वही उन्होंने कहा कि इस दौरान कई लोग काढ़ा लेेने से पहले पूछते हैं कि कितना पैसा लगेगा? जब मालूम होता है कि एक पाई नहीं, तो आंखें सजल हो उठती हैं। कुछ लोग लेने के बाद पूछते हैं कि कितना पैसा हुआ? उन्हें भी जब मालूम होता है कि बिन पैसा कोविड मरीजों के लिए बांटा जा रहा है, तो वे एकबारगी हैरत में पड़ जाते हैं। जाते-जाते दुआएं दे जाते हैं। रामजी सिंह ने कहा कि ये दुआएं उन सब लोगों के सिर-माथे, जिनके सहयोग से यह स्टाॅल चल रहा है। जिन्होंने युवा शक्ति सेवा संस्थान को ये सारे जरूरत के सामान मुहैया कराए और यह तक कहा कि घटने से पहले फोन कर देना। 

उन्होंने कहा कि इस स्टाल को शुरू कराने में अहम योगदान दीपक सिंह और रवि मिश्र की है।यही दोनों सुबह से लेकर शाम तक इस स्टाॅल को संभाले हुए हैं। कौन होगा ऐसा, जो अपना काम छोड़ किसी बीमार के लिए अस्पताल के बाहर बैठकर काढ़ा बनाएगा। वह भी उस दौर में जब रिश्तेदार भी मिलने से कतरा रहे हो।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu